किश्तवाड़ में आरएसएस नेता पर आतंकी हमला, 2 घायल, एक सुरक्षाकर्मी की मौत
   09-अप्रैल-2019

 
जम्मू कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की बहाली से आतंकी बुरी तरह से हताशा में हैं। आज किश्तवाड़ में आतंकियों ने क्षेत्रीय आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा पर हमला किया, जिसमें चंद्रकांत घायल हो गए। उनको अस्पताल में भर्ती कर बचाने की कोशिश जारी है। इस हमले में चंद्रकांत के 2 सुरक्षाकर्मियों में से एक राजेन्द्र कुमार मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि दूसरा अभी अस्पताल में ज़िन्दगी और मौत के बीच झूल रहा है। चंद्रकांत डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में मेडिकल असिस्टेंट थे, हमले के वक़्त वो अस्पताल में ही थे, जब आतंकियों ने अस्पताल में घुसकर उनपर हमला किया।
 
घटना के तुरंत बाद आतंकियों को ढूंढने के लिए किश्तवाड़ में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। वहीं मौके पर भारी संख्या में आरएसएस और बीजेपी कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और नारेबाजी की। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए किश्तवाड़ में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है।
 

 
 
किश्तवाड़ में ये ऐसा पहला हमला नहीं है। आपको याद दिला दें, कि नवंबर 2018 में बीजेपी नेता अनिल परिहार और उनके भाई की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके हत्यारे अब तक नहीं पकड़े गए हैं। बताया जाता है कि अनिल परिहार के साथ आरएसएस नेता चंद्रकांत पर भी आतंकी हमले की आशंका थी। जिसके चलते उनको सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। लेकिन पहले फेज के मतदान से पहले आतंकियों ने ये हमला कर अपनी हताशा ज़ाहिर कर दी है, जिनके निशाने पर तमाम वो लोग हैं जो जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत करने में जुटे हैं।