घाटी में 3 साल की बच्ची के साथ रेप, रेपिस्ट को बचाने के लिए मदरसे ने जारी किया झूठा बर्थ-सर्टिफिकेट, ‘20 साल’ के रेपिस्ट की उम्र बताई 9 साल
   12-मई-2019
 
 
कश्मीर घाटी में एक 3 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है, जोकि अभी तक देश के मेनस्ट्रीम मीडिया में नहीं आ पाया। मामले को दबाने के लिए और रेपिस्ट को बचाने के लिए उसको नाबालिग बताने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए त्रेगाम के मदरसे ने एक झूठा बर्थ-सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया, जिसमें आरोपी रेपिस्ट की उम्र 10 साल से भी कम बतायी गई है। जबकि पुलिस के मुताबिक आरोपी की उम्र 20 साल के आसपास है। हैरानी की बात ये है कि इस मदरसे को जम्मू कश्मीर में मदरसे चलाने वाला इस्लामिक एजुकेशन ट्रस्ट चलाता है। बांदीपोरा के डिप्टी कमिश्नर शाहिद चौधरी ने खुद ट्वीट कर इस झूठे सर्टिफिकेट और मदरसे के प्रिंसिपल पर सवाल उठाया है।
 
 
 
 
दरअसल बीते बुधवार उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के त्रेगाम गांव में इफ्तारी ठीक पहले जब अजान गूंज रही थी, तब एक 20 साल के शख्स ने पड़ोस में रहने वाली 3 साल की बच्ची को टॉफी देने के बहाने बुलाया और टॉयलेट में ले जाकर रेप किया। दर्द से चीखती मासूम बच्ची ने अपने मां-बाप को बताया। जिसके बाद गांव वालों ने वहशी आरोपी रेपिस्ट ताहिर अहमद मीर उर्फ मुब्बा को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया और बच्ची को अस्पताल में भरती कराया गया। बहरहाल बच्ची को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।
 
 

 
 
इस मामले के सामने आने के बाद आरोपी पर सख्त कार्रवाई के लिए बांदोपोरा में प्रोटेस्ट भी हुआ था। पिछले एक महीने में बांदीपोरा में ये रेप का दूसरा मामला है। इससे पहले 13 अप्रैल को गुज्जर पथरी, अरगाम इलाके में एक पिता द्वारा 3 साल तक अपनी बेटी के साथ रेप का मामला सामने आया था। इसके बाद रमजान के महीने में बच्ची के साथ वहशियाना रेप की वारदात ने पूरी घाटी को हिला कर रख दिया है।