बांदीपोरा रेप केस: मेडिकल टेस्ट के जरिये होगी रेपिस्ट की उम्र की जांच, फेक बर्थ सर्टिफिकेट जारी करने वाले मदरसे के प्रिंसिपल पर भी होगी कार्रवाई- पुलिस
   13-मई-2019
 
 
रविवार को बांदीपोरा रेप केस को लेकर घाटी के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के साथ झड़प भी हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि 3 साल की बच्ची के साथ रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार किया जा चुका है। उसको कड़ी से कड़ी सजा हो इसके लिए पुलिस पूरी सख्ती से कार्रवाई करेगी। आरोपी रेपिस्ट को नाबालिग साबित करने की अफवाह पर पुलिस ने साफ किया कि रेपिस्ट की उम्र की जांच मेडिकल टेस्ट (डीएनए टेस्ट) के जरिये पता की जायेगी। साथ ही पुलिस ने बांदीपोरा के उस मदरसे के प्रिंसिपल के खिलाफ भी कार्रवाई का भरोसा दिय़ा है। जिसमें एक फेक बर्थ सर्टिफिकेट जारी आरोपी रेपिस्ट की उम्र 10 से भी कम बतायी थी। पुसिल इस मामले की जांच के लिए पहले ही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम गठित कर चुकी है।
 
 
 
 
 
लेकिन इस बीच घाटी में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज श्रीनगर के कई इलाकों में बाज़ार बंद कर दिये गये हैं। वहीं बांदीपोरा, सोपोर और बारामूला में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किये जा रहे हैं।
 
 

 
 सुंबल, बांदीपोरा में बंद
 

 
 बारामूला में छात्राओं द्वारा प्रदर्शन
 

 
 लंगेट में प्रदर्शन
 
दरअसल बीते बुधवार उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के त्रेगाम गांव में इफ्तारी ठीक पहले एक 20 साल के शख्स ने पड़ोस में रहने वाली 3 साल की बच्ची को टॉफी देने के बहाने बुलाया और टॉयलेट में ले जाकर रेप किया। दर्द से चीखती मासूम बच्ची ने अपने मां-बाप को बताया। जिसके बाद गांव वालों ने वहशी आरोपी रेपिस्ट ताहिर अहमद मीर उर्फ मुब्बा को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया और बच्ची को अस्पताल में भरती कराया गया। बहरहाल बच्ची को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। पिछले एक महीने में बांदीपोरा में ये रेप का दूसरा मामला है। इससे पहले 13 अप्रैल को गुज्जर पथरी, अरगाम इलाके में एक पिता द्वारा 3 साल तक अपनी बेटी के साथ रेप का मामला सामने आया था।