सोपोर एनकाउंटर में भी मारा गया जैश-ए-मोहम्मद कमांडर, पुलवामा एनकाउंटर में शहीद रायफलमैन औरंगज़ेब का हत्या का बदला हुआ पूरा
   18-मई-2019
 
 
 
उत्तरी कश्मीर में बारमूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को ढेर कर दिया। हथलंगू में चल रहे एनकाउंटर में मारे गये आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर वसीम अहमद नाइक के तौर पर हुई है। जोकि अवंतीपोरा के उडीपोरा बरसू का रहने वाला है। वसीम इसी साल मार्च महीने से घर से गायब था। घरवालों ने पुलिस में वसीम के गायब होने की रिपोर्ट भी दर्ज करायी थी। लेकिन वसीम ने पुलवामा हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया था और साउथ कश्मीर से जाकर वो उत्तरी कश्मीर में सक्रिय हो गया था। जहां लोकल आतंकियों का खात्मा हो चुका है। लेकिन सुरक्षाबलों ने वसीम का आतंकी करियर 2 महीनों में खत्म कर दिया। एनकाउंटर के बाद सोपोर और अवंतीपोरा में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।
 
 
 
 
लेकिन इससे पहले पुलवामा में आज सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में पंजगाम में हिज्बुल के 3 आतंकियों को मार गिराया। इनमें एक आतंकी शौकत अहमद डार जून, 2018 में शहीद रायफलमैन औरंगजेब की हत्या में शामिल था। शौकत अहमद डार हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ पिछले 4 सालों से सक्रिय था। पिछले साल जब सेना का जवान रायफलमैन औरंगजेब ईद के मौके पर अपने घर छुट्टी मनाने जा रहा था, तो रास्ते में उसे किडनैप कर हत्या कर दी गयी थी। शहीद औरंगजेब की हत्या में शामिल कईं आतंकियों को सुरक्षाबलों ने पहले ही मौत के घाट उतार दिया था। इनमें शौकत अमहद डार ऐसा बड़ा आतंकी था, जोकि बाद में जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान आकिब अहमद वागे की हत्या में भी शामिल था। लेकिन पुलवामा एनकाउंटर में जिसको मारकर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने शौकत डार को ढेर कर अपने जवानों की हत्या का बदला पूरा कर लिया।