गोण्डा में 23 मई को एक मुस्लिम परिवार में जन्मा बच्चा, मां ने गर्व से नाम रखा नरेंद्र मोदी, परिवार का भी समर्थन
   26-मई-2019
 
 
मोदी विरोधी लिबरल मीडिया भले ही मोदी के मुस्लिम विरोधी करार देने में कोई कसर न छोड़ते हों, लेकिन पिछले सालों में मोदी सरकार ने जाति और धर्म का भेदभाव किये बिना हरेक गरीब तक गैस, पक्का मकान और स्वास्थ्य स्कीम पहुंचायी। नतीजा ये हुआ कि लोगों ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर मोदी को जिताया। मुस्लिमों में मोदी का क्या प्रभाव है इसका एक उदाहरण देखने मिला यूपी के गोंडा जिले में। यहां एक मुस्‍ल‍िम परिवार ने पीएम मोदी से प्रभावित होकर अपने घर जन्म लेने वाले बच्‍चे का नाम ही उनके नाम पर रख दिया। गोंडा जिले के वजीरगंज की रहने वाली बेगम मैनाज ने मोदी की जीत की खबर के समय बच्चे को जन्म दिया। मोदी की प्रचंड जीत के दिन खुशी में उसने भी अपने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रख दिया।
 
 
 
बच्चे की मां मैनाज बेगम ने स्थानीय मीडिया को बताया कि नरेन्द्र मोदी देश के अच्छे नेता हैं। उज्ज्वला योजना, जनधन खाता, इज्जत घर जैसी योजनाएं उन्हीं के बदौलत गरीबों को मिल पा रही हैं। इससे से बढ़कर उन्होंने तीन तलाक मामले पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को बहुत बड़ा सहारा दिया है।
 
 

 
 Photos- ANI से साभार
  
 
दरअसल 23 मई को मतगणना के दिन जब बच्चे के नामकरण की चर्चा शुरू हुई तो मैनाज बेगम ने अपने नवजात शिशु का नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी रखने की जिद पकड़ ली, महिला के इस फैसले पर पहले तो परिवार ने उसे समझाने की कोशिश की। लेकिन मैनाज अपने फैसले पर टिकी रही। इसके बाद दुबई में नौकरी कर रहे उसके पति मुश्ताक अहमद से बात की गई, मुश्ताक ने भी पहले मोदी नाम न रखने की सलाह दी। लेकिन फिर वो मान गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक वजीरगंज के सहायक विकास अधिकारी घनश्याम पाण्डेय ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को एक शपथ पत्र के साथ प्रार्थना पत्र मिला है, जिसमें एक नवजात शिशु का नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के रूप में परिवार रजिस्टर में दर्ज कर जन्म प्रमाणपत्र जारी करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र को जांच एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए जन्म मृत्यु पंजीयक/सचिव ग्राम पंचायत घनश्याम शुक्ला को भेज दिया गया है।