Breaking: वजीरिस्तान में पाकिस्तान आर्मी ने प्रदर्शनकारी पीटीएम के पश्तून कार्यकर्ताओं पर की फायरिंग, 5 मरे, पीटीएम लीडर मोहसिन डावर समेत 45 घायल
   26-मई-2019
 
 
 
खैबर पख्तूनख्वां के वजीरिस्तान इलाके में पाकिस्तानी आर्मी ने पश्तून तहफुज़ मूवमेंट के काफिले को रोकने के लिए सीधे फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें अभी तक 5 पश्तूनों के मारे जाने की खबर है, जबकि 45 कार्यकर्ताओं के घायल होने की सूचना मिली है। इस काफिले में मेंबर ऑफ नेशनल असेंबली के 2 सदस्य मोहसिन डावर और अली वज़ीर भी शामिल थे। जिसमें मोहसिन डावर के घायल होने की खबर है, जबकि अली वजीर इस फायरिंग में बाल-बाल बचने में कामयाब हो गये। आर्मी द्वारा फायरिंग करने के बाद डावर और अली वजीर के गार्ड्स ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें भी 5 आर्मी के जवानों के घायल होने की भी खबर है। इस बीच पश्तूनों का आरोप है कि दोनों को मारने के लिए ही ये फायरिंग की गयी थी। साथ ही ये भी सूचना आयी थी, कि इन दोनों को पाकिस्तानी आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है।
 
 
 
  
 
इस बीच घबरायी पाकिस्तानी आर्मी की शह पर पाकिस्तानी मीडिया में पीटीएम के खिलाफ प्रोपगैंडा शुरू कर दिया गया है कि पहले वजीरिस्तान इलाके के मीरनशाह में पश्तून कार्यकर्ताओं ने अपने एक साथी को छुड़ाने के लिए आर्मी पोस्ट पर हमला कर दिया था, जिसके बाद आर्मी को फायरिंग करनी पडी लेकिन पीटीएम कार्यकर्ताओं का कहना है कि वो अपने कार्यकर्ता की गैर कानूनी गिरफ्तारी के विरोध में पोस्ट के पास धरने देने के लिए इकठ्ठा हो रहे थे। जिसको रोकने के लिए आर्मी ने फायरिंग शुरू कर दी है।
 
 
 
 
आपको बता दें कि पीटीएम ने पिछले एक साल पाकिस्तानी आर्मी के ज्यादतियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।