पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर पर ब्लासफेमी का आरोप लगाकर जलाया पूरा हिंदू बाज़ार, कांग्रेसी सोशल मीडिया एक्टिविस्ट-मॉडल ने ठहराया मोदी को जिम्मेदार, कहा- क्या यहीं है सबका साथ, सबका विकास
   28-मई-2019

 
 
27 मई को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुरखास जिले में एक हिंदू डॉक्टर पर आरोप लगा कि उसने कुरान की प्रति जलायी है। इस अफवाह के फैलते ही फुलादियूं कस्बें में मुस्लिम हमलावरों हंगामा बरपा दिया। पुलिस ने आनन-फानन में डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन मुल्लाओं के कहने पर हमलावरों की एक भीड़ ने उस पूरे बाजार में ही आग लगा दी, जिसमें हिंदूओं की दुकानें थी। जिसमें आरोपी डॉक्टर रमेश कुमार का क्लिनिक भी था। इसके बाद से इलाके में हिंदू खौफजदा है, पुलिस हमलावरों को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही है। बल्कि मुल्लाओं की शह पर दूसरे दिन भी मुस्लिम भीड़ ने कई गाड़ियों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया। पाकिस्तान की मेनस्ट्रीम मीडिया में इस पर चुप्पी फैली है। सोशल मीडिया पर इक्का दुक्का खबरें ही दिखाई दे रही हैं।
 

 
हिंदू बाजार को जलाने के लिए भीड़ को भड़काने वाले मुल्ला, बाजार जलते हुए देखते हुए
 
 
 
 
मामला यूं को पाकिस्तान का है, लेकिन पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत के उपरोक्त ट्वीट को शेयर करने के बाद कुछ एक कांग्रेसी सोशल मीडिया एक्टिविस्ट ऐसा किया कि जो मामले को और खौफनाक बना देता है। दरअसल कांग्रेस की सोशल मीडिया एक्टिविस्ट का दावा करने वाली एंड्रिया डीसूजा ने नायला के ट्वीट का हवाला देते हुए पीएम मोदी को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। @RiaRevealed ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया कि- क्या यहीं है सबका साथ-सबका विकास। जाहिर है ये मॉडल और पार्टटाइम एक्टिविस्ट बिना घटना की जांच किये, पाकिस्तान में हिंदूओं पर हमले को भी मोदी को जिम्मेदार ठहरा रही हैं। सोचिए किस हद तक कि गैर-जिम्मेदार है ऐसी एक्टिविस्ट, आप खुद अंदाजा लगाईये।