शोपियां में ऑपरेशन ऑल-आउट खत्म, भारी पत्थरबाज़ी के बीच सुरक्षाबलों ने मारे गिराये आतंकी रियाज नाइकू के 3 खासमखास कमांडर, 20 पत्थरबाज़ घायल
   03-मई-2019
 
 
हिज्बुल मुजाबहिदीन आतंकी बुरहान वानी के टॉप 11 आतंकियों की ये तस्वीर आपको याद जरूर होगी। सुरक्षाबलों ने आज शोपियां जिले में इस लिस्ट में शामिल अंतिम आतंकी लतीफ टाइगर को भी मौत के घाट उतार दिया। लतीफ के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 और खतरनाक आतंकी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिये। जिनकी पहचान तारिक मौलवी और शारिक अहमद नंगरू के तौर पर हुई है। ये दोनों आतंकी भी हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ रियाज नाइकू के सबसे खासमखास आतंकियों में थे। लतीफ टाइगर उर्फ लतीफ अहमद डार अवंतीपोरा, पुलवामा का रहने वाला था, जिसने 2014 में हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया था। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद लतीफ डायरेक्ट रियाज नाइकू का खासमखास हो गया और 5 सालों से साउथ कश्मीर में कईं आतंकी हमलों और नये आतंकियों के रिक्रूटमेंट में शामिल रहा। लेकिन आखिरकार सुरक्षाबलों के हाथों बुरी मौत मारा गया।
 
 
 
 
लतीफ का दूसरा साथी तारिक अमहद शेख उर्फ तारिक मौलवी जैनापोरा, शोपियां का ही रहने वाला था। तारिक ने अप्रैल 2018 में हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया था। इसके बाद से वो शोपियां में ही सक्रिय था। तारिक को रिक्रूटमेंट स्पेशलिस्ट माना जाता था। वो इस्लाम और जिहाद के नाम पर युवाओं को बरगलाने में माहिर था। जबकि तीसरा आतंकी शारिक अहमद नंगरू चोटिगाम, शोपियां का रहने वाला था। शारिक ने भी हिज्बुल मुजाहिदीन पिछले साल ही ज्वाइन किया था। तीनों के पास से 2 एके 47 रायफल औऱ एक एसएलआर बरामद हुई है।
 
 

 
 
 
दरअसल आज खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां जिले के इमाम साहब इलाके के अरखारा गांव में 3 आतंकी छिपे हुए हैं। करीब साढे 6 बजे 34, राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की ज्वाइंट टीम ने इलाके को घेर लिया। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।
 
 
8 बजे तक सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, लेकिन इस बीच लोकल पत्थरबाज़ों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी शुरू कर दी। भारी पत्थरबाजी के बीच सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बीच सुरक्षाबल पत्थरबाजों से भी सख्ती से निपटते रहे। पत्थरबाज़ों को एनकाउंटर साइट से दूर रखने की कोशिश में करीब 20 पत्थरबाज़ों के घायल होने की सूचना है। जिनमें 3 को अस्पताल में भरती कराया गया है। इस बीच एनकाउंटर के दौरान एक जवान भी घायल हुआ, जिसको भी आर्मी अस्पताल में भरती कराया गया है।