शोपियां एनकाउंटर में हिज्बुल के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, जम्मू-किश्तवाड़ में जारी है एक और एनकाउंटर, यहां 2 पुलिसकर्मी घायल
   31-मई-2019
 
 
 
सुबह से शोपियां जिले के ड्रगड सुगन गांव के पास जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें हिज्बुल मुजाहिदीन का एरिया कमांडर आबिद मंजूर मगरे उर्फ संजू टाइगर भी शामिल था। जोकि पुलवामा के नोपोरा पाईं का रहने वाला था और 2016 से आतंकी वारदातों में सक्रिय था। इसके अलावा एक और आतंकी की पहचान जासिम अमहद शाह के तौर पर हुई है, जोकि जनवरी में मारे गये अल-बद्र चीफ जीनत-उल-इस्लाम का रिलेटिव भी था। तीसरे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। इसी के साथ अब तक इस साल मरने वाले आतंकियों की संख्या 97 हो गयी है।
 
 
 
 
 
मारे गये आतंकियों का आंकड़ा आज सौ के पार जा सकता है क्योंकि जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में भी इस वक्त एक और एनकाउंटर चल रहा है। किश्तवाड़ के मारवाह एरिया में अप्पन गांव के पास ये एनकाउंटर उस वक्त शुरू हुआ, जब आर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी के जवानों की ज्वाइंट टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर यहां सर्च अभियान शुरू किया। सर्च अभियान के दौरान फैज़ी ब्रिज के पास कुछ आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में एनकाउंटर शुरू हो गया। लेकिन इस फायरिंग में पुलिस के दो एसपीओ मोहम्मद इकबाल और आशिक हुसैन घायल हो गये। जिनको अस्पताल में भरती कराया गया है।
 
 
इस बीच मारवाह इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजकर आतंकियों को ढेर करने की कार्रवाई जारी है। आपको बता दें कि पिछले 4 दिनों में ये छठा एनकाउंटर है।