चीन के बाद सऊदी अरब ने भी इमरान खान को दिखायी उसकी हैसियत, एयरपोर्ट पर म्यूनिसिपल लेवल के अधिकारियों ने की पीएम की अगवानी
   31-मई-2019
 
 
गुरूवार रात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मक्का में 14वीं इस्लामिक समिट में हिस्सा लेने के लिए सऊदी अरब पुहंचे। जहां सऊदी अरब ने पाकिस्तान की हैसियत की तस्वीर इमरान खान को दिखा दी। दरअसल इमरान खान को किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पैसेंजर टर्मिनल पर उतारा गया और पीएम की अगवानी करने के लिए मक्का शहर के म्यूनिसिपल लेवल के अधिकारियों को भेजा गया। । जबकि प्रोटोकॉल के मुताबिक सऊदी सरकार को कम से कम नेशनल लेवल का मंत्री भेजना चाहिए था। पाकिस्तान के ऑल वेदर फ्रेंड चीन के बाद सऊदी अरब भी पाकिस्तान की हैसियत दिखाने में पीछे नहीं रहा। किसी भी खास विदेशी मेहमान यानि राष्ट्राध्यक्ष के आगमन पर मेजबान देश उसकी हैसियत के मुताबिक स्वागत का प्रोटोकॉल बनाता है। ये एक तरह का साइन होता है कि मेजबान देश मेहमान राष्ट्राध्यक्ष का कूटनीतिक कद कितना महत्वपूर्ण है और दोनों देशों के लिए दौरा कितना अहम है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आपको बता दें कि इमरान खान के साथ इस दौरे पर उनकी पत्नी 4 बच्चों समेत परिवार के 11 सदस्य साथ गये हैं।
 
 
आधिकारिक समिट में शामिल होने से पहले इमरान खान अपनी पत्नी और परिवार के साथ उमरा के लिए भी गये। जहां कुछ पाकिस्तानियों ने भी इमरान खान को सदका चोर और जकात चोर कहा।
 
 
 
 
 
 
आपको याद दिला दें कि पिछले महीने बेल्ट एंड रोड़ फोरम से संबंधित बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब बीजिंग पहुंचें थे, तो उनके स्वागत के लिए चीन सरकार ने किसी मंत्री या राष्ट्रीय स्तर के लीडर को नहीं बल्कि बीजिंग शहर की म्यूनिसिपल कमेटी में जूनियर अधिकारी यानि डिप्टी सेक्रेटरी ली लिफेंग को भेजा गया था। जोकि अपने आप में किसी कूटनीतिक मजाक से कम नहीं था।