अनंतनाग में बीजेपी और बैलेट से घबराये आतंकी, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की गोली मारकर हत्या, आज ही महबूबा ने की थी रमजान में आतंकियों पर कार्रवाई न करने की मांग
   04-मई-2019
 
 
 
घाटी में एक तरफ कश्मीरी लोकसभा चुनाव में बढ-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, दूसरी तरफ सुरक्षाबल आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। ऐसे में आतंकी बुरी तरह हताशा में हैं। इसी हताशा में शनिवार देर शाम आतंकियों ने अनंतनाग जिले के नौगाम इलाके के वेरीनाग में एक सीनियर बीजेपी नेता की हत्या कर दी। 60 साल के गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग जिला उपाध्यक्ष थे। जोकि इस सीट पर हो रहे चुनाव में बढ़-चढ़कर बीजेपी उम्मीदवार सोफी युसूफ के पक्ष में प्रचार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने वेरिनाग गांव में गुल मोहम्मद को 5 गोलियां मारी और फरार हो गये। गुल मोहम्मद को जल्दी से अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बच पायी।
 
 
 
हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मतदान से ठीक 2 दिन पहले इस आतंकी हमले की तमाम पार्टी के नेताओं ने निंदा की है।
 
 
 
 
 
यहां गौर करने वाली बात ये है कि अनंतनाग से पीडीपी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने शाम को ही रमजान महीने के मौके पर सरकार से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने और सीज़फायर की मांग की थी। लेकिन आतंकियों के इस हमले ने माहौल साफ कर दिया है।
 
 
अनंतनाग में बीजेपी नेता पर हमले को इस लोकसभा सीट पर बीजेपी के बढ़ते प्रदर्शन का नतीजा भी मान रहे हैं। पहली बार साउथ कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित जिले में लोग बीजेपी की रैलियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। जाहिर है घाटी में बीजेपी के प्रभाव में आतंकियों में खौफ है।