हमास ने गाज़ा से किया इज़राइल पर 700 रॉकेट से हमला, इसके बाद इज़राइल ने एक ही दिन में उड़ाये हमास के 350 आतंकी अड्डे
   07-मई-2019
 
 
पिछले 72 घंटों से इज़राइल और गाज़ा (फिलिस्तीन) के बीच खतरनाक युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। इसको पिछले 5 सालों में सबसे खतरनाक हालात माने जा रहे हैं। दरअसल 4-5 मई को आतंकी संगठन हमास ने गाज़ा से एक साथ 700 से ज्यादा रॉकेट से हमला किया। इन तमाम रॉकेट्स का निशाना इज़राइल के रिहायशी इलाके थे। इज़राइल की रॉकेट-प्रतिरोधी सिस्टम आयरन डोम ने करीब 200 रॉकेट को इंटरसेप्ट किया और उनको हवा में ही तबाह कर दिया। लेकिन सैंकड़ों रॉकेट इजराइल के रिहायशी इलाकों में गिरे। जिसमें कम से कम 8 इज़राइली लोग मारे गये और 30 से ज्यादा लोग घायल हुए। इसके बाद भी हमास लगातार रॉकेट से हमला करता रहा। देखिए वीडियो-
 
 
 
 
 
 
 
इसके बाद इज़राइली डिफेंस फोर्सेस ने गाज़ा में हमास के 350 से ज्यादा ठिकानों पर हमला कर तबाह कर दिया। जिसमें हमास की कंट्रोल रूम, आतंकी सुरंगे, हथियारों के गोदाम और रॉकेट लॉन्च साइट शामिल थी। 5 मई को इजराइल ने हमास के सीनियर लीडर हामिद अहमद खुदारी की कार को टारगेट बनाकर उड़ा दिया। हामिद हमास की टेरर फंडिंग विंग का लीडर था। जिसने इजराइल पर फायर किये गये 700 रॉकेट्स के लिए फंड मुहैया कराया था। इजराइल के मुताबिक हमास को फंड देने वाला देश ईरान है। इजराइल ने हामिद की कार को हिट करने का वीडियो भी रिलीज़ किया है।
 
 
 
 

गाज़ा रॉकेट लॉन्च की तस्वीर
 
 
इज़ारइली सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आर्मी की 2 ब्रिगेड को गाज़ा पट्टी के बॉर्डर पर तैनात कर दी है। वहीं इजराइल ने गाज़ा में घुसकर हमास के आतंकियों के सफाये के अभियान को जारी रखने की बात दोहरायी है।