J&K गवर्नर सत्यपाल मलिक ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, राज्य के मौजूदा हालात की दी जानकारी, कश्मीर में मीरवाइज के बदले सुर
   01-जून-2019
 
 
गृहमंत्री अमित शाह ने आज नॉर्थ ब्लॉक में अपने मंत्रालय का पदभार संभाल लिया। जिसके बाद गृहमंत्री ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। जिसमें राज्यपाल ने राज्य के मौजूदा हालात, विकास कार्यों और चुनौतियों की चर्चा गृहमंत्री से की। राजनीतिक हलकों में इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि अमित शाह के गृहमंत्री की खबर सामने आते ही तमाम राजनीतिक पंडित ये मान रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में बहुत जल्द और तेज़ी से हालात बदलेंगे। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल ने बताया कि ये महज एक औपचारिक मुलाकात थी। इसमें अमित शाह ने किसी तरह का कोई आदेश अभी नहीं दिया है।
 
 
 
 
 

 
 
 
राज्यपाल ने अमित शाह से पहले पीएम मोदी से भी औपचारिक मुलाकात की।
  
इस बीच कश्मीर घाटी में अचानक अलगाववादियों के सुर काफी नरम दिखायी पड़ रहे हैं। शुक्रवार को जामा मस्जिद में जुम्मे की नमाज के बाद अपनी तकरीर में मीरवाइज उमर फारूख ने कहा कि- हम हरेक उस फैसले का स्वागत करेंगे। जिससे घाटी में अमन पैदा हो। इतना भारी बहुमत के बाद पीएम मोदी के पास भी मौका है कि वो कश्मीर मसले का हल निकालें।