अनंतनाग- मोटरसाइकिल पर सवार थे आतंकी, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, 3 घायल, ऑपरेशन जारी, पाकिस्तानी अल-उमर-मुजाहिदीन ने ली ज़िम्मेदारी
   12-जून-2019
 
 
शाम करीब 5 बजे अनंतनाग के बस अड्डे के पास 2 आतंकियों ने ड्यूटी पर सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर अचानक हमला कर दिया। जवानों ने भी फायरिंग का तुरंत जवाब दिया, जिसमें मोटरसाइकिल पर सवार एक आतंकी मौके पर ही मारा गया, जबकि दूसरे की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। इस हमले में घायल जवानों को तुरंत जंगलाद मंडी अस्पताल ले जाया गया। जहां 5 सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने की पुष्टि कर दी गयी है। इन जवानों की पहचान एएसआई नीरू शर्मा,  एएसआई रमेश कुमार, कांस्टेबल सतेंद्र, एम के कुशवाहा, महेश कुमार के तौर पर हुई है। 
 
 
जबकि तीन अन्य जवानों अभी अस्पताल में भरती कराया गया है। इस हमले में सदर थाने के एसएचओ इरशाद खान भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसको श्रीनगर अस्पताल में रेफर किया गया है। घटनास्थल को सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर लिया है, जिसके बाद इलाके में सघन सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।
 
 
 
 
आतंकी संगठन अल-उमर-मुजाहिदीन ने ली जिम्मेदारी
 
 

 
 
 
इस हमले के करीब एक घंटे बाद इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल-उमर-मुजाहिदीन ने ली है। ये आतंकी संगठन मुश्ताक अहमद जरगर ने बनाया था, जब 1999 में विमान अपहरण के बाद भारत ने जरगर को छोड़ दिया था। छूटने के बाद जरगर ने पीओजेके के मुजफ्फराबाद में कईं आतंकी कैंप बनाये थे। जरगर इस वक्त भी पाकिस्तान में है, लेकिन हाल के दिनों में इस संगठन की सक्रियता लगभग खत्म हो गयी थी। ऐसे में इस संगठन द्वारा जिम्मेदारी लेना कई सवाल खड़े करता है।