बड़ी कामयाबी, आर्म्स ट्रेनिंग के लिए LOC पार जा रहे थे 4 नये रिक्रूट आतंकी, सुरक्षाबलों ने बारामूला में किया गिरफ्तार
    14-जून-2019
 
 
 
सुरक्षाबलों ने आज एक तरफ अवंतीपोरा में 2 लश्कर आतंकियों को मौत के घाट उतारा, तो दूसरी तरफ उत्तरी कश्मीर में 4 ऐसे नये आतंकी रिक्रूट को गिरफ्तार किया। जोकि आर्म्स ट्रेनिंग लेने के लिए एलओसी पार करने की फिराक में थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें पाटन के बोनियार एरिया में गिरफ्तार कर लिया। इन नये रिक्रूट्स की पहचान कुलगाम के आदिल डार, शोपियां के ताहिर लोन, सोपोर के समीर भट्ट और पाटन, बारामूला के नावेद भट्ट के तौर पर हुई है। अपने घर से अचानक गायब होने जाने के चलते घर वालों की शिकायत पर सुरक्षाबल पहले ही इन पर निगाह बनाये हुए थे। इसी हफ्ते पाटन के नावेद के घरवालों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें नावेद के घरवाले उसके तुरंत घर वापिस लौटने औऱ आर्मी से हेल्प की गुहार लगाते दिख रहे हैं। नावेद भी इन्हीं 4 नये रिक्रूट्स में से एक था, जोकि आतंक की ट्रेनिंग लेने जा रहा था।
 
 
 

 
 
बहरहाल आर्मी ने इन चारों को गिरफ्तार कर लोकल पुलिस को सौंप दिया है, जिनपर केस दर्ज कर अब इनसे पूछताछ की जा रही है।
 
सुरक्षाबलों ने हाल में आतंक को रोकने के लिए कई कारगर कदम उठाये हैं, पिछले एक साल में मारे गये आतंकियों का आंकड़ा बताता है कि घाटी में आतंकी करियर लाइफ घटकर कुछ महीने-कुछ दिन रह गयी है। यहां तक कि इस साल सुरक्षाबलों ने एक दर्जन के आसपास ऐसे नये रिक्रूट की घर-वापसी करने या फिर गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है, जिन्होंने प्रोपगैंड़ा के प्रभाव में आकर आतंक ज्वाइन कर लिया था।
12 जून को सुरक्षाबलों ने सोपोर में जुनैद फारूख को ढेर किया था, जिसने सिर्फ 3 दिन पहले 9 जून को हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन ज्वाइन किया था। लेकिन आतंक का रास्ता चुनते ही वो मारा गया। सेना यहीं बात पिछले एक साल से कहती आ रही है, कि या तो हथियार छोड़ दो, वरना वारदात करने से पहले ही उनको खत्म कर दिया जायेगा।