तमिलनाडु में 2 और ISIS संदिग्ध गिरफ्तार, लगातार चौथे दिन भी जारी है ISIS मॉड्यूल के खिलाफ NIA की छापेमारी
    15-जून-2019
 
 
जांच एजेंसियों के मुताबिक तमिलनाडु और केरल में मिले ISIS के दोनों मॉड्यूल के संबंध श्रीलंका बम धमाकों के आरोपियों और सिमी से जुड़े हैं। नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी ने तमिलनाडु मॉड्यूल के 2 और ISIS संदिग्धों को कोयंबटूर से गिरफ्तार किया है। लगातार 4 दिन की छापेमारी के एनआईए ने कुछ 6 संदिग्धों पर 30 मई को केस दर्ज किया गय़ा था। जिनमें से तीन गिरफ्तार किये जा चुके हैं। इन 6 लोगों नामों में 38 साल के वाई शेख हिदायतुल्ला, 32 साल के मोहम्मद अजरूहद्दीन, 29 साल का अबू बकर, 26 साल का सादहनफ हुसैन, 28 साल का इब्राहिम उर्फ शाहीन शाह और 26 साल का अकरम सिंधा शामिल है।
 
 
दरअसल इनके खिलाफ सबूत मिले हैं कि ये सोशल मीडिया पर ISIS में रिक्रूट करने के लिए अभियान चला रहे थे। जिसके बाद इनका मकसद केरल और तमिलनाडु में धमाके करना था। जांच में पता चला है कि ये श्रीलंका बम धमाकों के आरोपी जाहरान हाशिम और उसके सहयोगियों के संपर्क में भी थे।
 
 
12 जून को एनआईए ने कोयंबटूर शहर में 7 जगहों पर इन आरोपियों के घर और ऑफिस में छापेमारी की थी, जिसमें इस केस में काफी सबूत एनआईए के हाथ लगे थे। जिसके बाद इन आरोपियों से सबूतों के साथ पूछताछ की जा रही है। साथ ही इनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की भी छानबीन जारी है। इन आरोपियों में से एक शेख हिदायतुल्लाह गिरफ्तार किया जा चुका है।