अनंतनाग एनकाउंटर में 2 हिज्बुल आतंकी ढेर, आर्मी ऑफिसर समेत 3 जवान घायल, एनकाउंटर जारी
   17-जून-2019

 
अनंतनाग जिले के अच्छबल इलाके में सेना ने आज सुबह 3 आतंकियों को घेर लिया। जिसमें से 2 आतंकी मारे जा चुके हैं, तीसरे के साथ अभी भी फायरिंग जारी है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों के जानकारी मिली थी, कि एकिनगाम-बडूरा इलाके के अनंतनाग-किश्तवाड़ रोड़ के पास हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी देखे गये हैं। इसके बाद 19, राष्ट्रीय रायफल, 164 बटालियन-सीआरपीएफ और जेके पुलिस की एसओजी की ज्वाइंट टीम ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया। सुरक्षाबलों ने अभी तक 2 आतंकियों को मार गिराया है, इनकी लाश बरामद कर ली गयी है। इनमें से एक आतंकी की पहचान जुबैर अहमद वानी के तौर पर बतायी जा रही है। जोकि देहरूना-दूरू, अनंतनाग का रहने वाला है। जुबैर अप्रैल 2018 से हिज्बुुल मुजाहिदीन के साथ सक्रिय था।
 
 
दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है। लेकिन इन एनकाउंटर के दौरान एक आर्मी ऑफिसर समेत 3 जवानों के भी घायल होने की खबर है। जिनको आर्मी अस्पताल ले जाया गया है। घायल आर्मी ऑफिसर की पहचान मेजर राहुल वर्मा बतायी जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। 
 
इस बीच एनकाउंटर साइट पर ऑपरेशन जारी है, एक और आतंकी के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच पुलिस ने स्थानीय लोगों को एनकाउंटर साइट से दूर रहने को कहा है।