शाह फैसल और इंजीनियर रशीद का प्री-पोल अलायंस- बनाया पीपल्स यूनाइटेड फ्रंट, कश्मीर में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार की राजनीति के खिलाफ मैदान में
   18-जून-2019
 
 
बारामूला सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले निर्दलीय उम्मीदवार इंजीनियर रशीद ने 1,02168 वोट पाकर सबको चौंका दिया। तीसरे स्थान पर रहे इंजीनियर रशीद ने पीडीपी और कांग्रेस दोनों के टोटल वोट से ज्यादा वोट हासिल किये थे। इस चुनाव में हालिया नेता बने शाह फैसल ने भी इंजीनियर रशीद का समर्थन किया था। हालांकि शाह फैसल की पार्टी ने खुद चुनाव नहीं लड़ा था।
 
 
अब जब जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी हैं। अमरनाथ यात्रा के बाद चुनावों की घोषणा की संभावना है, यानि अक्टूबर में। ऐसे में दोनों ही नेताओं ने मिलकर कश्मीर घाटी में अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार के खिलाफ एक और फ्रंट खड़ा कर दिया है। नाम रखा है पीपल्स यूनाइटेड फ्रंट। आज दोनों ने प्रेस कांफ्रेस कर इसकी घोषणा की।
 
 
दोनों ने जम्मू कश्मीर में करप्शन और वंशवाद की राजनीति को अपना मुख्य मुद्दा बनाने का फैसला किया है। यानि साफ है कि ये फ्रंट सीधे तौर पर अब्दुल्ला और मुफ्ती को निशाना बनाकर अपनी पैठ बनाने की फिराक में है। हालिया करप्शन के कईं मामलों में फ्रंट के नेताओं ने खुलेआम राज्यपाल की कार्रवाईयों की समर्थन किया है। इसमें जे एंड के बैंक में की गयी छापेमारी भी थी।
 
 

 
 
आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस, पीपल्स कांफ्रेंस (सज्जाद लोन), बीजेपी के बाद पीपल्स यूनाइटेड फ्रंट मैदान में मुकाबला करने उतरा है। जोकि खुद मैदान में भले ही न जीते, लेकिन अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार का खेल जरूर बिगाड़ सकता है। फायदा किसको होगा, इसका अंदाजा आप खुद लगाइये।