इंडियन हाई कमीशन ने इस्लामाबाद में होस्ट की थी इफ्तार पार्टी, होटल गेट पर आईएसआई अधिकारियों ने मेहमानों को धमकाकर वापिस भेजा, रात भर गेट पहरा देते रहे आर्मी ऑफिसर्स
   02-जून-2019
 
 
पाकिस्तान को अब भारत की इफ्तार पार्टी से भी खतरा महसूस होने लगा है। शनिवार को पाकिस्तान में भारत के हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने एक इफ्तार पार्टी आयोजित की थी। जोकि इस्लामाबाद के सेवन स्टार होटल सेरेना में रखी गयी थी। देश के राजनीतिज्ञों, पत्रकारों, लेखकों, धार्मिक उलेमाओं समेत सैंकड़ों जानी मानी शख्सियतों को न्यौता भेजा गया था। शनिवार शाम को भारी संख्या में मेहमान पार्टी में शामिल होने के लिए पहुंचने लगे। तो सेरेना होटल के गेट पर खड़े आईएसआई औऱ आर्मी के अधिकारियों ने तमाम मेहमानों को धमकियां देनी शुरू की, कि अगर उन्होंने आर्मी की सलाह माने बिना पार्टी में अंदर गये तो बाद में खासा नुकसान भुगतना पड़ेगा। जिसके बाद ज्यादातर मेहमान वापिस लौट गये। सिर्फ कुछ मेहमान ही पार्टी में शामिल हो पाये।
 
 
 
 
गौरतलब कि कुछ दिन पहले तक पाकिस्तान भारत के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए बेकरार था, लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम इमरान खान को आमंत्रित न किये जाने से पाकिस्तान में खासी नाराज़गी देखी जा रही है। इसके अलावा पिछले अप्रैल महीने में नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्च आयोग द्वारा आयोजित एक पार्टी में भारत ने भी भारतीय मेहमानों से बायकॉट की अपील की थी। जिससे बौखलाये पाकिस्तान ने भारत की इफ्तार पार्टी को सफल न होने देने के लिए दो कदम आगे बढ़कर धमकी और प्रताड़ना पर उतर आये।