“सामने से फायरिंग होगी तो जनरल साब जवाब बुके से नहीं, बुलेट से ही देंगे”- J&K गवर्नर सत्यपाल मलिक
   22-जून-2019
 
 
 
 
जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने आज राज्य में आतंकवाद के घटते प्रभाव और बढ़ते विकास कार्यों पर संतुष्टि जाहिर की। गवर्नर ने कहा कि जुम्मे की नमाज़ के बाद पत्थरबाज़ी लगभग रूक चुकी है। हम युवाओं को वापिस मेनस्ट्रीम में लाना चाहते हैं। उसके लिए स्कीम सोची जा रही हैं। लेकिन ये सच कि अगर सामने से फायरिंग हो रही हो तो आप उसे बुके तो देंगे नहीं, जनरल साब उसका जवाब बुलेट से ही देंगे।
 
 
 
गवर्नर आज शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कांफ्रेंस सेंटर में एक दूरदर्शन के सरकारी कार्यक्रम के शिरकत कर रहे थे। इस मौके पर गवर्नर ने आतंकवाद मे धकेले जा रहे युवाओं को लेकर कहा कि- हमें अच्छी सोच के साथ काम करना चाहिए, जिस तरीके से यूथ को कश्मीर में जन्नत मिलने के बहाने गुमराह किया जा रहा है। असल में 2 जन्नत हैं, एक है कश्मीर औऱ दूसरी आपको मिलेगी अगर आप अच्छे मुसलमान होंगे तब।
 
 

 
 श्रीनगर में दूरदर्शन के कार्क्रम में कश्मीर नागरिक डीडी डायरेक्ट सेट-टॉप बॉक्स भेंट करते गवर्नर सत्यपाल मलिक
 
 
 
गवर्नर अपनी तकरीर में जम्मू कश्मीर में फैलते नशीले ड्रग्स के कारोबार का भी जिक्र करना नहीं भूले, उन्होंने कहा कि- मुझे खुशी है कि मीरवाइज़ उमर फारूख ड्रग्स के खिलाफ बोले, ये यहां बड़ा खतरा बन चुका है। ये युवाओं में तेज़ी से फैल रहा है, जम्मू में हालात बिगड़ रहे हैं। पंजाब इसकी वजह से बर्बाद हो रहा है।
 
 
 
इसके अलावा अलगावादियों द्वारा बिना शर्त बात करने की खबर पर की बात करते हुए गवर्नर ने कहा कि- जब रामबिलास पासवान हुर्रियत लीडर्स ने बात करने आये थे, तो उन्होंने अपने दरवाज़े बंद कर लिये थे। लेकिन अगर वो बात करने को तैयार हैं तो ये अच्छा संकेत है।