J&K: खत्म होने की कगार पर पहुंचे आतंकी संगठनों के बीच शुरू हुई वर्चस्व की लड़ाई, आपसी गैंगवॉर में ISJK का एक आतंकी मारा गया और एक घायल
   27-जून-2019
 
 
 
कश्मीर में खत्म होने की कगार पर पहुंचे आतंकी संगठन अब वर्चस्व की लड़ाई पहले से जारी है। लेकिन अब ये खुलेआम खूनी गैंगवॉर में तब्दील हो चुकी है। बुधवार को साउथ कश्मीर के बिजबेहारा में लश्कर-ए-तैयबा और इस्लामिक स्टेट के आतंकी संगठन विलाया हिंद के आतंकियों के बीच खूनी जंग देखने को मिली। यहां लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने विलाया हिंद के एक आतंकी आदिल अहमद दास की हत्या कर दी। जिसकी लाश पुलिस ने बिजबेहारा के ऑर्चर्ड से बरामद हुई। जबकि दूसरा आतंकी आरिफ हुसैन भट्ट को भी एक गोली लगी। लेकिन आरिफ घायल हालत में भागने में कामयाब हुआ, आरिफ को आज सुबह बिजबेहारा के सिरमाहा गांव में घायल हालत में गिरफ्तार कर लिया।
 
 
 
 
दरअसल आरिफ और आदिल दोनों ही आतंकी कुछ दिनों पहले तक लश्कर ए तैयबा के साथ सक्रिय थे। आदिल ने जुलाई 2018 में लश्कर-ए-तैयबा ज्वाइन किया था। लेकिन हाल ही में दोनों ने पाला बदलकर इस्लामिक स्टेट के विलाया हिंद संगठन को ज्वाइन कर लिया था। जोकि पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को पसंद नहीं आया।
 
आतंकियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई
 
 
यहां आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी संगठन विलाया हिंद और अल कायदा के अंसार गज़वातुल हिंद, दोनों पाकिस्तान में बैठे आकाओं यानि आईएसआई के इशारे पर काम नहीं करते। बल्कि सीधे अल-कायदा या फिर इस्लामिक स्टेट के फरमानों पर काम करते हैं। जबकि हिज्बुल मुजाहिदीन, लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद औऱ अल-बद्र जैसे संगठन सीधे पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर घाटी में आतंक फैलाते हैं। जाहिर है कश्मीर में इस्लामिक जेहाद के वर्चस्व के लिए दोनों एक दूसरे के खिलाफ हैं। ऐसे में दोनों धड़ों के बीच वर्चस्व की लड़ाई 2016 के बाद से जारी है। पहले भी कई बार हिज्बुल कमांडर रियाज़ नाइकू और हाल ही में मारे गये अंसार गजवातुल हिंद के जाकिर मूसा के बीच आपसी झगड़ों की खबर आती रहती थी। दोनों एक दूसरे पर आतंकियों के ठिकानों की खबर सुरक्षा एजेंसियों को लीक कर मरवाने के आरोप लगाते रहे हैं। 
 
 
लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने आरिफ और आदिल पर वापसी की दबाव बनाया। लेकिन दोनों नहीं माने और लश्कर से मिले हथियारों को भी वापिस करने से मना कर दिया। जिसके बाद लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने दोनों पर घात लगाकर हमला कर दिया। जिसमें आदिल मारा गया और आरिफ घायल हो गया। आरिफ को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।