बेंगलुरू-बेगुसराय में अपार सफलता के बाद एक्टर प्रकाश राज की फुरसतिया क्रांति अब पहुंची कश्मीर, एक तरफ फिल्म-शूटिंग तो दूसरी तरफ फैसल-शेहला मार्का पॉलिटिक्स का प्रचार भी जारी
   03-जून-2019
 
 
 
हालिया लोकसभा चुनाव में एक्टर प्रकाश राज बेंगलुरू मध्य सीट से न तो खुद की जमानत बचा पाये, न ही उस किसी उम्मीदवार को फायदा पहुंचा पाये। जहां-जहां प्रकाश राज ने चुनाव प्रचार किया था, मसलन बेगुसराय में कन्हैया कुमार, आरा में भाकपा उम्मीदवार और दिल्ली में आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों के लिए। लेकिन चौतरफा करारी हार के बाद एक्टर प्रकाश राज का राजनीतिक क्रांति का ख्वाब अभी भी पल रहा है। यहीं वजह है कि कश्मीर में फिल्म की शूटिंग में मसरूफ होने के बावजूद प्रकाश राज शाह फैसल, शेहला रशीद मार्का पॉलिटिकल एक्टिविस्टों से मिल रहे हैं, नयी रणनीति तैयार कर रहे हैं। हार के कारणों की समीक्षा की जा रही है।
 
 
आपको याद दिला दें कि जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी के एपिसोड के बाद प्रकाश राज खुलेआम कन्हैया कुमार और शेहला रशीद गैंग के समर्थक रहे हैं। अब जब शेहला रशीद ने शाह फैसल के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर पीपल्स मूवमेंट पार्टी खड़ी की है, तो प्रकाश राज यहां भी अपना दिग्दर्शन और समर्थन देने पहुंचे हैं।
 
 

 
कश्मीर में लोकल मीडिया और एक्टिविस्टों के साथ प्रकाश राज (साभार- प्रकाश राज ट्विटर)
 

 
 
 
कश्मीर में प्रकाश राज के एक्टिविज्म का एक दिलचस्प पहलू ये भी है कि यहां प्रकाश राज जिस फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। उसमें आर्मी ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं, जबकि शूटिंग के बाद वो ऑर्मी विरोधी एक्टिविस्टों के साथ समय बिता रहे हैं।