पंजाब की सियासी जंग में कैप्टन ने सिद्धू को दी पटखनी, बड़बोले सिद्धू को किया कैबिनेट से आउट, गांधी परिवार का आशीर्वाद भी काम न आया
   06-जून-2019
 
 
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच चल रही राजनीतिक जंग में आज कैप्टन ने विजयी छक्का मारकर सिद्धू को पस्त कर दिया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को अपनी कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सिद्धू से शहरी विकास मंत्रालय का पदभार छीन लिया गया है। आज रात तक कैबिनेट में फेरबदल की आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी।
 
आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच सियासी जंग कई महीनों से चल रही है। सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर जब पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा को गले लगाया तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसकी खासी आलोचना की थी। इसके बाद सिद्धू अपनी पत्नी नवजोत कौर के लिए चंडीगढ़ से लोकसभा का टिकट चाह रहे थे। जिसके इस अरमान पर भी कैप्टन ने पानी फेर दिया था, इसके बाद पुलवामा हमले और पाकिस्तान के फेवर में बयानबाजी से कैप्टन लगातार नाराज़ थे। यहां तक कि कैप्टन ने पंजाब में भी सिद्धू को प्रचार से दूर ही रखा। चुनाव नतीजों के बाद कैप्टन ने सिद्धू के बड़बोलेपन को कांग्रेस की हार का जिम्मेदार ठहराया था।
 
आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई थी, जिसमें भी सिद्धू नहीं पहुंचे। आखिरकार कैप्टन ने नवजोत सिद्धू को अपनी टीम से बाहर करने का फैसला कर ही लिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी लोग इसी बहाने सिद्धू पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं।