टेरर फंडिंग केस में अलगाववादियों पर NIA की कार्रवाई जारी, श्रीनगर में दुख्तरन-ए-मिल्लत की सरगना आसिया अंदराबी का आलीशान बंगला जब्त
   10-जुलाई-2019
 
 
 
2017 के टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की कार्रवाई लगातार तेज़ होती जा रही है। आज नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने श्रीनगर में आतंकी संगठन दुख्तरन-ए-मिल्लत की चीफ आसिया अंदराबी पर शिकंजा कसा। एनआईए ने श्रीनगर के सौरा इलाके में आसिया अंदराबी के आलीशान बंगले को जब्त कर लिया। इससे संबंधित नोटिस मकान के गेट पर चिपका दिया गया है। इसके मुताबिक अनलॉफुल एक्टिविटीज़ प्रिवेंशन एक्ट के तहत इस प्रॉपर्टी को अटैच किया गया है। इस संपत्ति को बिना एनआईए की परमिशन के बेचना, प्रॉपर्टी ट्रांसफर करना या फिर किराये पर नहीं दिया जा सकता।
 
 
एनआईए के मुताबित टेरर फंडिंग केस में जांच में पता चला है कि इस प्रॉपर्टी का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को फैलाने, उसकी प्लानिंग में इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस प्रॉपर्टी में टेरर फंडिंग के पैसों का इस्तेमाल भी किया गया है।
 


 
 आतंकी आसिया अंदराबी की श्रीनगर स्थित प्रॉपर्टी, Pic Courtesy- ANI
 
 
 
 आपको बता दें कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन दुख्तरन-ए-मिल्लत की मुखिया आसिया अंदराबी फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। जिससे पूछताछ में पता चला था कि कैसे पाकिस्तान से आये टेरर फंड को आसिया ने न सिर्फ घाटी में आतंकवाद को बढावा देने में इस्तेमाल किया। बल्कि उसी पैसे को आसिया ने मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया में पढ़ रहे बेटे को भी ट्रांसफर किया।