J&K: प्राइवेट प्रैक्टिस के लिए ड्यूटी से लगातार नदारद रहने वाले 9 सीनियर डॉक्टर बर्खास्त, पिछले एक महीने में 28 सरकारी डॉक्टरों पर हो चुकी है कार्रवाई
   11-जुलाई-2019
 
 
जम्मू कश्मीर प्रशासन ने गुरूवार को श्रीनगर के हेल्थ एंड एडुकेशन डिपार्टमेंट में तैनात 9 सीनियर डॉक्टरों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। ड्यूटी से बिना बताये नदारद रहने के चलते 15 दिन पहले इन्हें नोटिस भेजा गया था। लेकिन नोटिस भेजने के बावजूद भी ये तमाम डॉक्टर अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने में नाकाम रहे। इस पर हेल्थ सर्विसेस डिपार्टमेंट ने तुंरत कार्रवाई करते हुए तुरंत बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया।
 
 
 
बर्खास्त डॉक्टरों की लिस्ट 
 
 
दरअसल सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में तैनात सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिलती रही थीं कि ये डॉक्टर अपना पूरा वक्त प्राइवेट प्रैक्टिस को देते हैं। जबकि सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों से महीनों तक गायब रहते हैं। ऐसी शिकायतों के खिलाफ राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सख्ती से निपटने का आदेश दिया था। जिसके बाद पिछले महीने 4 जून को ऊधमपुर में पल्लवी शर्मा और रीता देवी नाम की 2 डॉक्टरों को ड्यूटी से लगातार गायब रहने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद शिकायत मिलने के बाद पिछले सवा महीने में कम से कम 28 डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है।