राजनीति की पिच पर सिद्धू हुए हिट विकेट आउट
   14-जुलाई-2019

 
भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है । इस्तीफे का कारण सिद्धू ने पार्टी में हो रही लगातार उपेक्षा बताया है । इस से पहले सिद्धू की पत्नी को लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया था , इस बात से नाराज़ चल रहे थे । सिद्धू ने कभी खुल कर अपनी नाराज़गी नहीं जताई किंतु सिद्धू की पत्नी ने खुलकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान बाजी की थी।
 
विवादित सिद्धू
 
भाजपा छोड़ने के बाद सिद्धू लगातार विवादों में चल रहे है । कुछ समय पूर्व उन्होंने पाकिस्तान जाकर पाकिस्तानी आर्मी के चीफ बाजवा को गले लगाया था जिसका पूरे देश में विरोध हुआ था। उन्हीं की पार्टी और राज्य के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने सिद्धू के इस कृत्य की आलोचना की थी। अमरेन्द्र सिंह ने सिद्धू पर वार करते हुए कहा था कि सिद्धू अति महतवाकांक्षी है और पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते है।

 
इसके अलावा कांग्रेस के लिए
 
लोकसभा चुनावों का प्रचार करते हुए सिद्धू ने मुसलमानों से एक होने की अपील की थी और भाजपा के खिलाफ वोट डालने के लिए कहा था ।
 
अपनी लगातार चलने वाली बयानबाज़ी से सिद्धू क्या हासिल करना चाहते है ये तो वो खुद ही बता सकते है लेकिन फिलहाल को राजनीति की बिसात पर हिट विकेट आउट होकर मंत्रिमंडल से बाहर हो गए है ।