रंग लाई दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की 4 साल की मेहनत, 2 लाख का इनामी जैश आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार, 4 महीने से ट्रैक पर था बशीर
   16-जुलाई-2019
 
 
जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बशीर अहमद मौलवी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने श्रीनगर से गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। बशीर पर 2 लाख का ईनाम था, जोकि 2013 के बाद से फरार था। दरअसल जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने 2007 में गिरफ्तार किया था। जिसमें शाहिद गफूर (पाकिस्तानी आतंकी), बशीर अहमद, फैयाज़ अहमद लोन और अब्दुल माजिद बाबा शामिल थे। इनको एक एनकाउंटर के दौरान स्पेशल सेल की टीम ने दिल्ली के डीडीयू मार्ग से गिरफ्तार किया था। जिनके पास से 3 किलो एक्सप्लोसिव, 4 डेटोनेटर, एक टाइमर, 6 ग्रेनेड और एक पिस्टल के साथ 50 हजार रूपये बरामद हुए थे। इसके अलावा इनके पास से फेक डॉलर करेंसी भी बरामद हुई थी। इनकी दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले का अंजाम देने की योजना थी।
 
 
इसके बाद ट्रायल कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया था, लेकिन 2013 में हाई कोर्ट ने सभी को दोषी करार दिया। लेकिन बशीर अहमद, फैयाज़ अहमद लोन और अब्दुल माजिद बाबा ने सरेंडर नहीं गिया औऱ फरार हो गये। जिसके बाद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम इनकी खोज में थी। 4 महीने पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बशीर अहमद के बारे में सुराग मिला। जिसके बाद से लगातार वो ट्रैक किया जा रहा था। पूरी तसल्ली और रेकी करने के बाद दिल्ली पुसिल की टीम ने बशीर अहमद को श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया। बशीर को दिल्ली लाकर पूछताछ की जा रही है।