इस आतंकी ने पिछले महीने ज्वाइन किया था लश्कर गैंग, आर्मी ने सोपोर एनकाउंटर में खत्म किया आतंकी करियर
   17-जुलाई-2019

 
कश्मीर में आर्मी कमांडर लगातार हथियार उठाने वाले कश्मीरी नौजवानों को चेतावनी देते रहे हैं, कि देश के खिलाफ हथियार उठाओगे तो मारे जाओगे। पिछले 1 साल में ऑपरेशन आल-आउट के चलते हथियार उठाने वाले आतंकियों का करियर घटकर कुछ महीने रह गया है। बुधवार को सोपोर एनकाउंटक में ऐसी ही मिसाल देखने को मिली। यहां सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में जिस आतंकी को ढेर किया है, उसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े अदनान अहमद चानना के तौर पर हुई है। जोकि बारामूला जिले के आरामपोरा का रहने वाला था। अदनान पिछले महीने 15 जून के आसपास आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। इसके बाद अदनान की लश्कर ए तैयबा ज्वाइन करने की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आयीं थी। लेकिन ठीक एक महीने के अंदर ही आतंकी अदनान सोपोर के गुंड ब्राथ में चल रहे एनकाउंटर में मारा गया।
 
 
पहले खबर मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी सुरक्षाबलों ने घेर लिये हैं, जिसमें टॉप कमांडर हैदर भी शामिल है। लेकिन आशंका जतायी जा रही है कि हैदर ने ढाल की तरह अदनान को इस्तेमाल करते हुए आगे कर दिया। जिसमें अदनान मारा गया, हैदर भागने में कामयाब रहा। इस बीच सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान जारी रखा है।
 
लेकिन इस एनकाउंटर से साबित होता है कि पाकिस्तान परस्त आतंकी किस तरीके से नौजवानों को अपने फायदे के लिए आतंक और मौत की भट्टी में झोंक रहे हैं। .