पाकिस्तान पर भड़का खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला, कहा- 'अब कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगायेगा', भारत के दखल के बाद करतारपुर पैनल से हटाने पर नाराज़
   17-जुलाई-2019

 
 
 खालिस्तानी लीडर गोपाल सिंह चावला करतारपुर कॉरिडोर के पैनल से निकाले जाने पर पाकिस्तान सरकार से बहुत नाराज हैं। उनका कहना है कि अब पाकिस्तान में कोई भी ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ नहीं कहेगा। चावला ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लिए कुर्बानियाँ देने के बावजूद पाकिस्तान ने उन्हें कुत्ता भी नहीं समझा। सोशल मीडिया पर चावला की एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है जिसमें चावला को यह सब कहते सुना जा सकता है। 
 
 
 
गोपाल सिंह चावला खालिस्तानी समर्थक लीडर है जिसे पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के पैनल पर रखा था। लेकिन भारत की कड़ी आपत्ति के बाद चावला को पैनल से हटा दिया गया। चावला ने कहा कि पाकिस्तान ने उसे कुत्ता भी नहीं समझा और फेंक दिया। चावला की ऑडियो क्लिप पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (PSGPC) के व्हाट्सप्प ग्रुप में शेयर हो रहा है। 
 
हालाँकि करतारपुर कॉरिडोर के पैनल से चावला को हटाकर जिस अमीर सिंह नामक व्यक्ति को रखा गया है, वह भी खालिस्तान समर्थक है। अमीर सिंह टॉप खालिस्तानी लीडर बिशन सिंह का भाई है। भारत से करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को PSGPC कोआर्डिनेट करेगा। ऐसे में आशंका है कि पाकिस्तान इस अवसर का लाभ उठाकर खालिस्तानी मूवमेंट फिर से खड़ा करने की कोशिश कर सकता है।