अनंतनाग में मस्जिद के बाहर आतंकी हमले में पुलिसकर्मी शहीद, महबूबा के चचेरे भाई मुफ्ती सज्जाद हुसैन की सिक्योरिटी में तैनात था जवान
   19-जुलाई-2019

 
 
अनंतनाग के आतंकवाद प्रभावित बिजबेहारा इलाके आतंकियों के हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शहीद हो गया। पीडीपी नेता मुफ्ती सज्जाद हुसैन की सिक्योरिटी में पीएसओ ड्यूटी पर था। जब सज्जाद हुसैन बिजबेहारा स्थित मस्जिद में जुम्मे की नमाज़ पढ़ने अंदर गये हुए थे, जो पीएसओ फारूख अहमद रिषि बाहर मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात था। उसी वक्त 2 आतंकियों ने हमला किया और हथियार छीनने की कोशिश की। इसी छीनाझपटी में आतंकियों ने बेहद करीब से फारूख की छाती में गोली मारकर फरार हो गये। इसके बाद फारूख को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां उसको मृत घोषित कर दिया गया।
 

 
 
आपके बता दें कि पिछले एक हफ्ते में पीएसओ के शहीद होने की ये दूसरी घटना है, 14 जुलाई की दोपहर अनंतनाग जिले के ही कोकरनाग में नेशनल कांफ्रेंस के लीडर रिटायर्ड जज सैयद तौकीर शाह पर हमला हुआ था। आतंकियों की गोलीबारी में उनकी सिक्योरिटी में तैनात रियाज अहमद घायल हुआ था। इसके बाद घायल जवान रियाज़ को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन यहां रियाज को मृत घोषित कर दिया। रियाज कुछ महीनों पहले ही सैयद तौकीर की सिक्योरिटी में तैनात हुआ था। जानने वालों में शाका के नाम से मशहूर रियाज़ अहमद पुलवामा जिले के नेवा इलाके का रहने वाला था।