सिंध, पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिंदू लड़की अगवा, स्कूल टीचर ने अगवा कर जबरन कराया धर्म-परिवर्तन
   02-जुलाई-2019

 
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म-परिवर्तन कराने का धंधा ज़ोरों पर है। ताज़ा मामला सिंध प्रांत के ठट्टा इलाके का है, जहां 29 जून को 17 साल की पायल लोहाना को कोचिंग क्लास के बाद अगवा कर लिया गया। अगवा करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसके स्कूल नेविगेटर स्कूल, ठट्टा में पढाने वाला उसका टीचर कामरान सूमरू है। जिसकी उम्र 35 साल के आसपास बतायी जा रही है।
 
 
12वीं क्लास में पढ़ने वाली पायल के पिता मंगूमल का कहना है कि 29 जून को उसकी बेटी को किडनैप करने बाद जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवा दिया गया है। मंगूमल के मुताबिक उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज भी करायी औऱ किडनैपर का पता भी बताया लेकिन पुलिस ने बच्ची को उसके चंगुल से छुड़ाने के लिए एक बार भी कोशिश नहीं की। मंगूमल का कहना है कि- “यहां पाकिस्तान में न तो हिंदू सेफ हैं, ना ही हमारी बच्चियां। पुलिस कोई जुर्म होता है तो कार्रवाई करती है, लेकिन जब हमारी बच्चियां अगवा होती हैं, तो पुलिस कुछ नहीं करती।”
 
 
पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में हिंदू बच्चियों को अगवा कर धर्म-परिवर्तन के मामले इतनी तेज़ी से बढ़े हैं, कि अब ऐसे मामले पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर भी नहीं दिखायी देते। एक अनुमान के मुताबिक इस साल अब तक 400 सौ से ज्यादा हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा चुका है।