जम्मू कश्मीर के दौरे पर रक्षा मंत्री, द्रास में कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, जम्मू में 2 ब्रिज का उद्धाटन
    20-जुलाई-2019


 
 
कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय मुख्य कार्यक्रम द्रास में 24 जुलाई से शुरू हो रहा है। लेकिन इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज द्रास पहुंचे और कारगिल युद्ध के शहीदों श्रद्धांजलि दी। इस दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना और प्रशासन के आला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। रक्षा मंत्री द्रास स्थित कारगिल वॉर मेमोरियल भी गये और विजिटिंग बुक में अपना संदेश भी लिखा और कारगिल दिवस के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख विपिन रावत और उत्तरी कमांड के प्रमुख भी मौजूद थे।
 
 
 
राजनाथ सिंह बतौर रक्षामंत्री आज अपने जम्मू कश्मीर के दूसरे दौरे पर हैं। इससे पहले 3 जून को वह कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र गए थे। दोपहर के बाद राजनाथ सिंह जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में उझ और सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित दो पुल का उद्धाटन भी करेंगे। उस वक्त केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी राजनाथ सिंह के साथ रहेंगे। उझ एक किलोमीटर लंबा पुल है जबकि बसंतर पुल की लंबाई 617.4 मीटर है।
 
आज सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने अनंत ज्योति से मशाल प्रज्जवलित करके द्रास कारगिल युद्ध स्मारक के लिए रवाना किया। जो मशाल राजपथ से होते हुए पहले राष्ट्रपति भवन के प्रांगण तक जाती है और फिर वहां से उसे 11 शहरों से होते हुए 26 जुलाई को द्रास ले जाया जाता है। जिसके बाद 27 जुलाई को देशभर में कई बड़े कार्यक्रम आयोजित होंगे।