तालिबान का डबल अटैक- पहले पुलिस चौकी पर हमला किया, जब घायलों को अस्पताल ले जाया गया को बुर्के में तालिबानी ने खुद को उड़ाकर दूसरा हमला किया
   21-जुलाई-2019
 DHQ Hospital में बुर्के में खुद को उड़ाने वाला हमलावर (बांये)
 
 
 
एक ज़माने में पाकिस्तान ने जिन तालिबान को पाला था, अब वो रह-रहकर अपने ही मालिक का डस रहे हैं। खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के डेरा इस्माइल खां इलाके में आज तालिबान ने डबल आतंकी हमला किया। जिसमें अभी तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। घटना संडे सुबह की है, जब पहले डेरा इस्माइल खां के कोटला सीदां इलाके में तालिबान ने एक पुलिस चौकी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर 2 पुलिसकर्मियों को मार डाला। हमला कर तालिबान भागने में सफल रहे।
 
 
इसके बाद जब घायल पुलिसकर्मियों को डीएचक्यू अस्पताल ले जाया गया तो अस्पताल के गेट पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया। जिसमें मौके पर 7 और लोग मारे गये। जिसमें 2 पुलिसकर्मी थे और अस्पताल कर्मी थे। बताया जा रहा था कि हमलावर तालिबानी बुर्के में था।
 
 
 
 
इसके बाद घायलों को दूसरे अस्पताल सीएमएच में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में कम से कम 15 घायल भर्ती हैं। पुलिस ने इलाका सील कर छानबीन शुरू कर दी है। आपको बता दें कि ये हमला उस वक्त हुआ जब अगले 24 घंटों में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अमेरिका के प्रेज़ीडेंट डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने वाले हैं। जिसमें तालिबान पर काबू पाना सबसे बड़ा मुद्दा है। तो क्या इस तरह के हमले से पाकिस्तान खुद को विक्टिम घोषित कर किसी रियायत की उम्मीद में है।