पाकिस्तान के सीज़फायर उल्लघंन के बाद जवाबी फायरिंग में मारा गया एक सैनिक, शनिवार को पाकिस्तानी मोर्टार शेलिंग में घायल हुआ था नायब सरपंच
   21-जुलाई-2019
 
 
शनिवार को जब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्रास में वॉर मेमोरियल में कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर श्रद्धांजलि दे रहे थे, ठीक उसी वक्त पाकिस्तान पुंछ लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारी गोलाबारी कर रहा था। जिसमें कृष्णा घाटी सेक्टर बालनोई कश्ती गांव का नायब सरपंच ज़फरउल्लाह खान ज़ख्मी हो गया, जब एक मोर्टार उनके घर के पास गिरकर फटा।
 
 
उसके बाद भारत ने इस गोलाबारी का माकूल जवाब दिया। जिसमें पाकिस्तानी आर्मी का एक जवान मारा गया। पाकिस्तानी आर्मी के विंग आईएसपीआर के मुताबिक इस जवान की पहचान हवलदार मंजूर अब्बासी के तौर पर हुई है। इसके अलावा पाकिस्तान को लाइन ऑफ कंट्रोल के पार पीओजेके के बत्तल, सतवाल, खान्जार, निक्याल और जांदरोट सेक्टर में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। यहां भारतीय जवाबी कार्रवाई ने कई पाकिस्तानी पोस्ट्स को तबाह कर दिया है।
 
 
आपको बता दें कि शनिवार को लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पुंछ जिले के मेंढर, मानकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान सुबह 9 बजे से ही सीज़फायर का उल्लंघन कर मोर्टार और हेवी मशीनगनों से लगातार हमला कर रहा था।