शहीद औरंगज़ेब के दो भाईयों ने ज्वाइन की इंडियन आर्मी, 2 और सपूत देश के नाम करने वाले देशभक्त परिवार को नमन
   22-जुलाई-2019
 
 
जम्मू कश्मीर में देशभक्ति की इससे बड़ी मिसाल क्या होगी, देश पर जान न्यौछावर करने वाले शहीद औरंगजेब के परिवार ने अपने 2 और सपूतों को देश के नाम कर दिया है। शौर्य चक्र विजेता शहीद औरंगज़ेब के 2 छोटे भाईयों मोहम्मद तारिक़ और मोहम्मद शब्बीर को आर्मी में भरती हो गये हैं। दोनों इन वक्त इंडियन आर्मी की ट्रेनिंग ले रहे हैं।
 
 
औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ, जोकि खुद जम्मू एंड कश्मीर लाइट इंफैंट्री के जवान थे, ने अपने 2 और बेटों को भरती करने के लिए, देश की सेवा के लिए दोनों को प्रोत्साहित किया।
 
 
आपको बता दें कि 14 जून 2018 को ईद की छुट्टी पर घर जा रहे औरंगजेब को आतंकियों ने शोपियां में रास्ते में ही किडनैप कर लिया था। जिसके बाद उसकी लाश पुलवामा में कलामपोरा से 10 किमी दूर गुस्सू गांव के पास मिली थी। औरंगजेब उस वक्त 44 राष्ट्रीय रायफल के शोपियां स्थित शादीमर्ग कैंप में तैनात था। आतंकियों ने औरंगज़ेब को प्रताड़ित करते हुए एक वीडियो भी वायरल किया था। जिसमें औरंगजेब की आंखों में खौफ नाम मात्र का भी नहीं था। ऐसे साहसी वीर जवान को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। अपने बेटे को श्रद्धांजलि देते वक्त वीर पिता मोहम्मद हनीफ ने अपने दोनों बेटों को आर्मी में भेजने की कसम खायी थी। जिन्होंने पूरा भी किया। देश पर जान छिड़कने वाले के ऐसे देशभक्त परिवार को शत् शत् नमन।
 
 
 
 
 
 

 
औरंगजेब की शहादत के बाद उनके परिवार से मिलने पहुंची थी तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन