अमरनाथ यात्रा, 22 दिनों में ही टूटा पिछले साल के 60 दिनों के यात्रियों की संख्या का रिकॉर्ड, हाईवे पर संदिग्ध वस्तु मिलने पर एहतियातन रूकी यात्रा
    23-जुलाई-2019
 
 
 
आंकड़ें बताते हैं जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के इंतजामों का नतीजा है कि अमरनाथ यात्रा इस बार बेहद सफल रही है। यात्रा के 22 वें दिन कुल 13,777 श्रद्धालुओं ने अमरनाथ गुफा में बाबा अमरनाथ के दर्शन किये। इसी के साथ 22 दिनों में ही पिछले साल के दर्शन करने वाले कुल यात्रियों की संख्या का रिकॉर्ड भी टूट गया। इस साल अब तक कुल 2,85,381 यात्री गुफा के दर्शन कर चुके हैं। जबकि पिछले साल 60 दिनों की अवधि में कुल में 2,85,006 यात्रियों ने यात्रा पूरी की थी। जाहिर है इस बार पिछले कई सालों का रिकॉर्ड टूट सकता है। अभी यात्रा 22 दिन और 15 अगस्त तक चलेगी।

 
 
 
 
हाईवे पर संदिग्ध वस्तु मिलने से रूकी यात्रा
 
 
मंगलवार को अनंतनाग के पास जम्मू-श्रीनगर नेशनल के पास संदिग्ध वस्तु बरामद होने के बाद अमरनाथ को फिलहाल रोक दिया गया है। सुरक्षाबलों ने आईईडी की आशंका के चलते पूरे इलाके को घेरकर जांच शुरू कर दी है। इसको लेकर अभी तक आधिकारिक बयान नहीं जारी हुआ है। हालांकि बालटाल और पहलगाम से गुफा के बीच यात्रा अबाध रूप से जारी है।