J&K: पुलिस ने मंगवाये दंगा-नियंत्रण के उपकरण, तो घबराये उमर अब्दुल्ला
   27-जुलाई-2019
 
 
आमतौर पर नेताओं को राज्य में लॉ-ऑर्डर की बेहतर इंतजाम देखकर खुश होना चाहिए लेकिन कश्मीर में नेता उल्टे घबराहट और अफवाह फैलाने लग जाते हैं। एक बार फिर ये देखने को मिला..शनिवार को जम्मू कश्मीर पुलिस हेडक्वार्टर ने तमाम पुलिस जोन को आदेश जारी किया कि राज्य में 100 कंपनियां अतिरिक्त तैनात की जा रही हैं। उन्हें “स्पेशल लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी” के तहत अपनी कमांड में तैनात करने की व्यवस्था करें। इस आदेश में सभी जोन की पुलिस को कहा गया कि RIOT CONTROL EQUIPMENTS यानि दंगा नियंत्रक उपकरणों की यदि कमी है, तो उसकी जानकारी तुंरत दे दी जाये।
 

 
 
 
ये पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था का एक रूटीन कम्यूनिकेशन हो सकता था, लेकिन पता नहीं उमर अब्दुल्ला को इसमें क्या गड़बड़ नजर आया और ट्विटर पर फिर से एक घबराया हुआ ट्वीट कर डाला और पूछा कि आखिर हो क्या रहा है।
 
 
इससे पहले शनिवार सुबह जब खबर आयी कि गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की 100 कंपनियां तैनात करने का आदेश दिया है। जिसको राज्य में आतंकवाद, पत्थरबाज़ी पर नियंत्रण के लिए तैनात किया जायेगा। तब भी उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और शाह फैसल ने कश्मीर घाटी ने अफवाह फैलानी शुरू कर दी कि केंद्र सरकार अनुच्छेद 35A को हटाने जा रही है।