जम्मू कश्मीर-बीजेपी की चुनावी तैयारियां तेज़, 30 जुलाई को अहम बैठक, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे मौजूद
   28-जुलाई-2019
 
 
जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में कराये जाने की संभावना है। जिसके लिए बीजेपी ने अकेले 44+सीटें जीतकर सरकार बनाने का अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए बीजेपी आलाकमान स्टेट बीजेपी यूनिट को लगातार इशारा करती रही है। इस बीच 30 जुलाई को स्टेट बीजेपी की कोर-ग्रुप मीटिंग होनी तय हुई है। जिसमें खुद पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल रहेंगे। जाहिर है बीजेपी की ये मीटिंग बेहद खास होने वाली है।
 
 
 
सूत्रों के मुताबिक हाल ही में जब अमित शाह श्रीनगर गये थे, तब अमित शाह ने स्टेट बीजेपी नेताओं की जमकर खिंचाई की थी और नेताओं से कश्मीर घाटी में लगातार दौरा करने और जन-संपर्क बढ़ाने की हिदायत दी थी। अमित शाह ने नेताओं को सिर्फ आर्टिकल 35A और 370 पर राजनीतिक बयानबाज़ी न करने, बल्कि विकास के मुद्दों पर जनता से संपर्क करने की भी हिदायत दी थी।
 
 
 
पिछली बार बीजेपी 87 सीटों वाली विधानसभा में से 25 सीटें जीतकर पीडीपी (28) के बाद दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी
 
 
 
 

 
बीजेपी सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान श्रीनगर में शंकराचार्य मंदिर के दर्शन करने के बाद 
 
 
 
इस मीटिंग के बाद स्टेट में शुरू हुए पार्टी सदस्यता अभियान को जोर-शोर से शुरू किया गया। जम्मू, लद्दाख के अलावा बीजेपी को कश्मीर घाटी में भी अच्छा-खासा रिस्पॉंस मिला। पीएम मोदी और अमित शाह का टारगेट भी यहीं कि कश्मीर घाटी में विकास योजनाओं के सहारे, ग्राम पंचायतों के जरिये कश्मीर घाटी में पैठ बनाने में कामयाब हो।
 
 
 
 बीजेपी सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान भी 2 दिन के दौर पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। जिन्होंने राज्य में सदस्यता अभियान की स्पीड पर खुशी जाहिर की है।