केंद्र को महबूबा की धमकी- “जो हाथ 35A के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेंगे, वो हाथ ही नहीं वो सारा जिस्म जलकर राख हो जायेगा”
   28-जुलाई-2019
 Image- ANI
 
 
जम्मू कश्मीर से संबंधित आर्टिकल 35A को हटाये जाने की अफवाहों के बीच महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार को एक बार फिर धमकी दी है। पीडीपी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को धमकी देते हुए कहा कि- ''35A के साथ छेड़छाड़ करना बारूद के साथ हाथ लगाने के बराबर होगा, जो हाथ 35A के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेंगे, वो हाथ ही नहीं वो सारा जिस्म जल के राख हो जायेगा।''
 
 
दरअसल महबूबा मुफ्ती पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के 20वें स्थापना दिवस पर श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं से तकरीर कर रही थीं। अपनी इसी तकरीर के दौरान महबूबा ने ये बातें कहीं।
 
 
 
ये पहली बार नहीं है जब महबूबा मुफ्ती आर्टिकल 35A औऱ 370 के बहाने भारत सरकार के खिलाफ बयान दे रही हों, महबूबा लगातार देश विरोधी बयान देती रही हैं। लोकसभा चुनाव में बुरी हार के बाद महबूबा मुफ्ती और पीडीपी के सामने अस्तित्व का राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है। दर्जन भर बड़े नेता पार्टी छोड़कर एनसी या फिर सज्जाद लोन की पार्टी पीपल्स कांफ्रेंस ज्वाइन कर चुके हैं। ऐसे में महबूबा मुफ्ती के सामने देश विरोधी भड़काऊ राजनीति ही एकमात्र सहारा बचा हुआ है।