जिनको आजादी चाहिए वो पाकिस्तान जाएं, हिंदुस्तान को तोड़कर आजादी नहीं मिलेगी- सत्यपाल मलिक, जम्मू कश्मीर राज्यपाल
   30-जुलाई-2019

 
जम्मू कश्मीर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बयान दिया कि जो आजादी का मतलब पाकिस्तान के साथ जाना समझते है, वो जा सकते है किसने उन्हें रोका है। लेकिन अगर कोई हिंदुस्तान को तोड़कर आजादी चाहता है तो उसे आजादी नहीं मिलेगी।
 
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि “ 1 साल तक मेरा शॉल वाला भी मुझसे पूछता रहा कि साहब आजाद हो जाएगें क्या ? मैनें कहा तुम तो आजाद ही हो, अगर तुम आजादी पाकिस्तान के साथ जाना समझते हो तो चले जाओ कौन रोक रहा है ? लेकिन हिंदुस्तान को तोड़कर आजादी नहीं मिलेगी ।
 
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि आर्टिकल 35 ए के ऊपर कोई बड़ा निर्णय आने की अफवाह पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अनेकों आर्डरों के बारे में उन्होंने कहा कि राज्य में सब सामान्य है , सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी आदेश वैध नहीं है। उन्होंने कहा कि ..
 
“लाल चौक पर आप छींकते भी है तो राज्य भवन तक वो खबर बन जाती कि बम फटा है’
 

 
घाटी में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों की सौ कंपनियां भेजे जाने के केंद्र सरकार के आदेश के बाद से घाटी में अफवाहों का बाजार गर्म है। रेलवे सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने जहां अपने कर्मचारियों को आदेश दिया कि कानून-व्यवस्था खराब होने की आशंका के मद्देनजर चार महीने के लिए राशन जमा कर लें, वहीं श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पांच पुलिस अधीक्षकों को अपने क्षेत्रों में सभी मस्जिदों और उनकी प्रबंधन समितियों का ब्यौरा इकट्ठा करने और इसे तुरंत सौंपने का निर्देश दिया ताकि उसे उच्चाधिकारियों को भेजा जा सके। रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी का जहां सोमवार को तबादला कर दिया गया, वहीं एसएसपी ने कहा कि मस्जिदों के बारे में सूचना इकट्ठा करना नियमित प्रक्रिया का हिस्सा है।