अलगाववादियों पर कार्रवाई तेज़, हुर्रियत के मुख्य प्रवक्ता ग़ुलाम अहमद पर PSA के तहत मामला दर्ज, ऊधमपुर जेल में शिफ्ट
   04-जुलाई-2019


 
जम्मू कश्मीर पुलिस ने हुर्रियत के मुख्य प्रवक्ता और सैयद अली शाह के गिलानी के खासमखास गुलाम अहमद गुलज़ार पर पीएसए यानि पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर ऊधमपुर जेल में शिफ्ट कर दिया है। करीब 2 हफ्ते पहले श्रीनगर में सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान परस्त अलगाववादी हुर्रियत के मुख्य प्रवक्ता गुलाम अहमद गुलजार को शेरगर्दी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। गुलज़ार देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने और घाटी में पत्थरबाजी समेत आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोपी है और सैयद अली शाह गिलानी के खासमखास लोगों में से एक है।
 
 
 
सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा था कि “NIA के 21 मामलों की जांच चल रही है। 1400 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है। एनआईए के कामों में 40 लोगों को गिरफ्तार किया है, लगभग 137 लोगों पर चार्जशीट देश की अलग-अलग अदालतों में दाखिल कर दी गयी है।”
 
 
 
 
इससे पहले जमात ए इस्लामी और जेकेएलफ के दर्जनों नेताओं को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इनमें जेकेएलएफ के आतंकी यासीन मलिक के अलावा एजाज अहमद नूरी, काज़ी अहमद यासिर, मुस्ताक अहमद वीरे जैसे नाम शामिल है, जोकि जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) के जरिये घाटी में कट्टरपंथ और अलगाववाद को बढ़ावा देते रहे हैं।