आर्टिकल 35A हटाने की संभावना से घबराये अब्दुल्ला, पीएम मोदी से मिले नेशनल कांफ्रेंस के नेता
   01-अगस्त-2019
 
 
कश्मीर घाटी में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती और आर्टिकल 35A को हटाये जाने की संभावना को देखते हुए अब्दुल्ला परिवार परेशान है। पिछले एक हफ्ते से उमर अब्दुल्ला सोशल मीडिया पर राजनीतिक माहौल बनाने में लगे हैं। इसी कड़ी में नेशनल काँफ्रेंस के नेताओं का एक डेलीगेशन आज दिल्ली में पीएम मोदी से मिला। इसमें फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और एमपी हसनैन मसूदी शामिल थे।
 
पीएम मोदी से मुलाकत करने के बाद मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को जम्मू कश्मीर के हालात से आगाह करने के लिए समय मांगा था। पिछले कुछ दिनों से घाटी में टेंशन का माहौल है, हमने पीएम मोदी से मांग की है कि ऐसा कोई कदम न उठाया जाये जिससे वहां का माहौल और खराब हो।
 
 
 
इसके अलावा उमर अब्दुल्ला ने बताया कि उन्होंने पीएम से राज्य में जल्द चुनाव कराये जाने की भी गुहार लगायी है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले 1.5 साल से राज्य में चुनी हुई पॉपुलर सरकार नहीं है, इसीलिए हम चाहते हैं इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव करायें जायें। लोगों को खुद फैसला करने का मौका मिलना चाहिए। इसका जो भी फैसला होगा, हमें मंजूर होगा।
 
 
 
 
नेशनल कांफ्रेंस नेताओं के पीएम की मुलाकात पर पीपल्स कांफ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने तंज कसा। सज्जाद ने ट्वीट कर कहा कि- अब कहां गयी आर्टिकल 35A पर मिलकर लड़ाई लड़ने की मुहिम या फिर घोटाले में कार्रवाई से राहत पाने के लिए पीएम से मिल रहे हो।
 
 
 
 
आपको बता दें कि 31 जुलाई को ही चंढीगढ़ में ईडी ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोशिएशन से जुड़े 100 करोड़ से ज्यादा के घोटाले के केस में फारूख अब्दुल्ला से पूछताछ की थी। जिसमें फारूख अब्दुल्ला मुख्य आरोपी हैं। सीबीआई इस केस की जांच कर रही है।