जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की तैयारी में जैश-ए-मोहम्मद, खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आत्मघाती हमलावरों ने की घुसपैठ
   12-अगस्त-2019


आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की तैयारी में है। खुफिया एंजेसी की जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के 7 आत्मघाती दस्ते जम्मू-कश्मीर में घुस चुके हैं। आशंका है कि उनका ईद या 15 अगस्त को बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान है। टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (आईएसआई) ने अंतरराष्ट्रीय आंतकवादी मसूद अजहर को इस काम के लिए खुली छूट दी हुई है।
 
आतंकी हमले की ये खुफिया जानकारी जम्मू-कश्मीर के केन्द्रशासित प्रदेश बनने के 6 दिन के बाद मिली है। जिससे साफ है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के केन्द्रशासित प्रदेश बनने पर हताशा में है और वो खुद को साबित करने के लिए एक बड़े हमले को प्लान कर रहे हैं।
 
रिपोर्ट के मुताबिकत ये आतंकी पुंछ और राजौरी के इलाके से घुसपैठ करने में कामयाब रहे हैं। जोकि फिलहाल बनिहाल और पीर पंजाल पहाड़ियों में हो सकते हैं।
 
ये भी आशंका जतायी जा रही है कि इन आतंकियों का निशाना अनंतनाग जिले का भीड़भाड़ वाला इलाका या फिर मस्जिद भी हो सकती है।
 
रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले की साजिश जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के भाई अब्दुल रउफ अजहर ने की है। बताया जा रहा है कि अब्दुल रउफ अजहर ने आईएसआई के अधिकारियों से रावलपिंडी में मुलाकात करके आतंकी हमले की साजिश रची है, जिसके बाद वो 7 आतंकियों को जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कराकर खुद वापस बहावलपुर लौट गया।
 
बहरहाल सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकन्नी हैं और इन आतंकियों के खोज़बीन के लिए सर्च अभियान जारी है।