ईस्ट-वेस्ट फ्रंट पर रोज़ाना मारे जा रहे हैं 18 पाकिस्तानी सैनिक, पाकिस्तानी पत्रकार का खुलासा
   16-अगस्त-2019
 
 
पाकिस्तान एक तरफ जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर टकराव बनाये हुए है, जिसके चलते भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।दूसरी तरफ अफ़ग़ान बॉर्डर पर भी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकी पाकिस्तानी आर्मी के जवानों को लगातार निशाना बना रहे हैं।
 
यानि पाकिस्तान की आर्मी नीति के चलते वेस्ट-ईस्ट फ्रंट पर दोहरा युद्ध छेड़ रखा है। जिसका नतीजे में पाकिस्तान को भारी खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है। पाकिस्तान के रक्षा मामलों के विशेषज्ञ पत्रकार वज़ाहत खान के मुताबिक रोज़ाना दोनों फ्रंट पर पाकिस्तान के 15 से 18 सैनिक मारे जा रहे हैं। जिसको पाकिस्तानी आर्मी अपने देश से छिपा रही है। यानि पाकिस्तान अपने शहीदों की जानकारी अपने ही देशवासियों छिपा रहा है।
 
 
हैरत इस बात की है कि इतने भारी नुकसान के बावजूद भी पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीज़फायर उल्लंघन कर रहा है। 15 अगस्त को भी पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिले के इलाके में हैवी फायरिंग की। जिसके जवाब में भारतीय सेना द्वारा की गई फायरिंग में पाकिस्तानी सेना की कई पोस्ट उड़ा दी गयीं। जिसमें कम से कम 10 से 12 पाकिस्तानी सेना के मारे जाने की खबर है। पोल खुलते देख पाकिस्तान ने शुक्रवार को माना कि उसके 4 जवान लाइन ऑफ कंट्रोल पर मारे गए हैं।
 
हालांकि पाकिस्तान ने अपनी कायरपूर्ण झेंप मिटाने के लिए सोशल मीडिया पर दावा किया कि उन्होंने भी भारत के 5 सैनिक शहीद किये हैं। जोकि पूरी तरह झूठ है। भारतीय सेना ने स्पष्ट किया है कि भारत को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।