जम्मू कश्मीर में आज रात से हटाई जायेंगी पाबंदियां, सोमवार तक फोन सेवाएं होंगी शुरू और स्कूल भी खुलेंगे
   16-अगस्त-2019

 
10 दिनों तक जम्मू कश्मीर में शांति बहाली के बाद राज्य प्रशासन ने आज रात से धीरे धीरे तमाम पाबंदियां हटा लेने की घोषणा की है। चीफ सेक्रेटरी सुब्रमण्यम ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि- जम्मू कश्मीर की जनता और सुरक्षा एजेंसियों को श्रेय जाता है कि राज्य में लगातार शांति बनी हुई है। पाकितान, आतंकी संगठनों और देश विरोधी तत्वों के भड़काने के बावजूद भी कहीं कोई जान का नुकसान नही हुआ और सुरक्षा एजेंसीयों को एक भी गोली नहीं चलानी पड़ी। ये राज्य की जनता की उपलब्धि है।
 
चीफ सेक्रेटरी ने बताया कि शुक्रवार की नमाज़ के बाद भी राज्य के तमाम इलाक़ों से सामान्य हालात की सूचना मिली है। ऐसे में आज रात से धीरे-धीरे अलग अलग इलाक़ों से पाबंदी हटानी शुरू कर दी जाएंगी।
 
इस वीकेंड के बाद यानी सोमवार से राज्य के लगभग तमाम इलाक़ों में स्कूल खोल दिये जायेंगे ताकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो।
 
इसके अलावा राज्य में फ़ोन भी धीरे धीरे चालू कर दिए जायेगें। उम्मीद है कि लैंडलाइन फोन सोमवार तक पूरे राज्य में चालू हो जाएंगे। इसके अलावा मोबाइल फ़ोन भी धीरे धीरे अगले हफ्ते में काम करना शुरू कर देंगे।
 
पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए चीफ सेक्रेटरी ने बताया कि राज्य सरकार के तमाम आफिस पूरी तरह से फंक्शन कर रहे हैं। हरेक आफिस में सरकारी कर्मचारियों की अटेंडेंस फुल है।
 
राज्य प्रशासन की ये प्रेस कांफ्रेंस स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत है। खासतौर पर फ़ोन कनेक्टिविटी न होने की वजह से देश विरोधी ताकतें इसको ह्यूमन राइट्स का मुद्दा बनाकर प्रोपगैंडा खड़ा करने में लगी थी।