कश्मीर घाटी में सामान्य रहे हालात, शोपियां, कुलगाम और पुलवामा समेत ज्यादातर इलाकों के स्कूलों में पढ़ने लौटे छात्र
   19-अगस्त-2019
 
 
 
कश्मीर घाटी में हालात लगातार सामान्य बने हुए है। हरेक क्षेत्र में जिंदगी वापिस तेजी से पटरी पर लौट रही है। सोमवार को ज्यादातर इलाकों में प्राइमरी स्तर पर स्कूल खोले गए थे। जम्मू-कश्मीर सूचना और जनसंपर्क निदेशक सैयद सहरीश असगर ने बताया कि घाटी में किसी भी तरह की कोई हिंसा की खबर नहीं मिली, जनजीवन सामान्य बना हुआ है।
 
 
विरोध प्रदर्शन की खबरों को फेक बताते हुए सैयद सहरीश ने कहा कि -कुछ लोगों ने कल घाटी को लेकर अफवाह फैलाई थी, सरकार सभी लोगों से अनुरोध करती है कि वो किसी भी अफवाहों पर विश्वास न करें।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
आपको बता दें प्रशासन के आदेश के बाद सोमवार को घाटी के अलग-अलग जिलों में प्राइमरी स्कूल खुले थे, छात्रों की करीब 15 दिनों के बाद स्कूल में वापसी हुई है। प्रशासन ने भी छात्रों की सुरक्षा के लिए पूरे पुख्ता इंतजाम किए है। सोमवार को श्रीनगर के 196 स्कूल, बड़गाम में 68 स्कूल, गांदरबल जिले में 216 स्कूल, बारामूला के 61 और कुपवाड़ा के 137 प्राइमरी स्कूल खुले। हालांकि ज्यादातर स्कूलों में छात्रों की एटेंडेंस 30 से 40 फीसदी ही रही। जबकि स्कूल स्टाफ की अटेंडेंस 70 फीसदी तक रही है।
 
 
इसके अलावा आतंकवाद प्रभावित इलाकों में आज प्राइमरी स्कूल खोले गये थे, इनमें शोपियां में 12 और अनंतनाग के 89 स्कूल खुले, कुलगाम के तंगमार्ग में स्कूलों में 70 फीसदी स्टाफ पहुंचा लेकिन छात्रों की संख्या कम रही। पुलवामा में शादीमर्ग ज़ोन समेत कई जोन में स्कूल खोले गये। यहां छात्रों की संख्या 20 फीसदी तक रही।