त्राल में क्रिकेट खेलते दिखे युवा, स्थानीय लोगों ने खेल सुविधा बढ़ाने की अपील
   22-अगस्त-2019

 
 
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से हालात लगातार सामान्य बने हुए है। बुधवार को कश्मीर के संवेदनशील इलाके त्राल में स्थानीय युवा शांत माहौल में क्रिकेट खेलते नजर आए, तो वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों ने सरकार से खेल की सुविधा को बढ़ाने की अपील की। लोगों ने भाजपा सरकार और मोदी सरकार पर विश्वास जताते हुए कहा कि मोदी सरकार हमारे लिए जरूर काम करेगी। इन तस्वीरों और स्थानीय लोगों की बातों से ये साफ दिखाई देता है कि जम्मू के साथ-साथ कश्मीर घाटी का माहौल भी बिल्कुल शांत और संतोषजनक है।
 
त्राल के पार्क में क्रिकेट खेलते युवा
 
 
 
त्राल के स्थानीय निवासी ने सरकार से सुविधाएं बेहतर करने को कहा
 
 
समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए त्राल के स्थानीय निवासी ने कहा कि हमारे बच्चों के खेलने के लिए पार्क होना चाहिए साथ ही स्कूलों की स्थिति में भी सुधार होना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार से गांव में कृषि फर्म लाने और आंगनवाड़ी में खाने की गुणवत्ता भी अच्छी करने को कहा।। स्थानीय निवासी ने कहा कि मुझे केंद्र सरकार पर पूरा भरोसा है। नरेंद्र मोदी अच्छे आदमी हैं,वो हमारे लिए काम करेंगे।
 
 
गौरतलब है कि प्रशासन ने प्राइमरी और मिडिल स्कूलों को खोल दिए है। प्रशासन ने टेलीफोन लाइन से भी पाबंदी हटा दी, जिसके बाद लोगों ने राहत महसूस की। इसके अलावा तमाम अस्पताल, एटीएम, बैंक और किराना की दुकानें पूरी तरह से खुली हुई हैं।

 
वहीं बीते मंगलवार से श्रीनगर के डल झील में सब्जी मंडी शुरू हो गई है। अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से प्रशासन ने एहतियातन सब्जी मंडी सहित सभी भीड़ वाले स्थानों को बंद करा दिया था। लेकिन हालात सामान्य देखते हुए प्रशासन लगातार धारा 144 में ढील दे रही है। बता दें कि श्रीनगर स्थित डल झील पर्यटन स्थल के साथ एक सब्जी मंडी भी है। डल झील में सुबह के समय नाव के ऊपर सब्जी मंडी लगती है, जहां पर सब्जियों को खरीदने के लिए भी लोग नाव की सहायता से आते हैं।