राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, शरद यादव और येचुरी समेत दर्जन विपक्षी नेताओं का टोला पहुंच रहा है श्रीनगर, एयरपोर्ट से बैरंग वापिस लौटाये जायेंगे
   24-अगस्त-2019
 ANI-से साभार
 
 
 
कश्मीर घाटी में लगातार शांति बहाली से परेशान विपक्षी नेता 11 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली से फ्लाइट लेकर श्रीनगर के लिए रवाना हुए हैं। विस्तारा एयरलाइन की यूके 0643 फ्लाइट करीब 1 बजकर 10 मिनट पर श्रीनगर पहुंचेगी। इस विमान में करीब एक दर्जन विपक्षी पार्टियों के नेता हैं, जिसमें राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, शरद यादव, सीताराम येचुरी, डी राजा, मजीद मेनन और डीएमके के त्रिचि शिवा शामिल हैं। इन फ्लाइट रवाना होने से पहले इन नेताओं ने आरोप लगाया कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं, यही देखने के लिए वो वहां जा रहे हैं। इसके अलावा गुलाम नबी आजाद ने फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भी हाउस अरेस्ट करने पर सवाल उठाये।
 
 
 
वहीं जम्मू कश्मीर राज्य सरकार के सूत्रों के मुताबिक इन नेताओं को एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजात नही दी जायेगी। कश्मीर में हालात सामान्य हैं, लेकिन दिल्ली से दर्जन भर नेताओं के श्रीनगर में होने से हालात खराब हो सकते हैं। लिहाजा उनको एयरपोर्ट से ही बैरंग वापिस लौटा दिया जायेगा।
 
 
 
 
हालांकि विपक्षी नेता इस बात को बखूबी समझ रहे हैं, लेकिन ये नेता भी इसी प्वाइंट को प्रूव करने में अड़े हैं कि यदि हालात सामान्य हैं, तो उन्हें जाने दिया जाये। अगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया जाता तो साबित हो जायेगा कि हालात सामान्य नहीं है। जाहिर है यही पॉलिटिकल ड्रामा रचने के तमाम विपक्षी नेताओं ने ये दौरा प्लान किया है। कुछ हो न हो मीडिया की लगातार कवरेज तो मिलेगी ही।