अनंतनाग में पत्थरबाज़ों ने किया कश्मीरी ट्रक चालक पर हमला, अस्पताल में मौत, आरोपी पत्थरबाज़ गिरफ्तार
   26-अगस्त-2019

 
बीते रविवार को साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में पत्थरबाज़ों ने एक कश्मीर ट्रक चालक की जान ले ली। दरअसल रविवार को बिजबेहारा इलाके में पत्थरबाज़ों ने एक ट्रक को सरकारी ट्रक समझकर उसपर पथराव शुरू कर दिया। जिसमें एक पत्थर ट्रक चालक के सिर पर जाकर लगा। जिसके बाद घायल ट्रक चालक नूर मोहम्मद डार की उपचार के दौरान रविवार रात मौत हो गई। दरअसल पत्थरबाजी के दौरान नूर मोहम्मद डार को बड़ा पत्थर सिर में जिसके बाद पुलिस उपचार के लिए उन्हें बिजबेहरा अस्पताल लेकर गई। जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद नूर मोहम्मद के हालत को गंभीर बताते देखते हुए सैयद शकील अहमद शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) सौरा रेफर कर दिया। जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक ट्रक चालक नूर मोहम्मद डार बिजबेहरा थाना क्षेत्र के जरादीपुरा उरानहाल के रहने वाला था।
 
जम्मू कश्मीर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू की और आरोपी पत्थरबाज़ की पहचान कर उसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पत्थरबाज़ पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।
 
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले राजधानी श्रीनगर के डाउनटाऊन इलाके में भी पत्थरबाजी की घटना हुई थी। जिसमें स्थानीय लड़की कि आंख में चोट लगी थी ।जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पत्थरबाज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। श्रीनगर के इस इलाके में लगातार चौकसी रखी जा रही है। सही मायनों में इस इलाके को छोड़कर कश्मीर घाटी के ज्यादातर हिस्सों में हालात शुरु से सामान्य बने हुए है। लेकिन अपवाद के तौर पर कुछ लोग अपने फायदे के लिए घाटी के माहौल को आक्रामक बनाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। जिसको रोकने के लिए सुरक्षाबल लगातार प्रयास कर रहे है।