कश्मीर घाटी में शांति बहाली से हताश आतंकी, पुलवामा में देशभक्त गुज्जर मुस्लिम समुदाय के 2 लोगों को किया अगवा, एक की हत्या की
   27-अगस्त-2019

 
जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये के 22 दिन बाद लगातार शांति बरकरार है। अभी तक किसी हिंसा की कोई खबर नहीं है, जाहिर है पाकिस्तान परस्त आतंकी और अलगाववादी इससे बेहद हताश हैं। लिहाजा आतंकियों ने शांतिप्रिय लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। आतंकियों ने सोमवार को पुलवामा जिले में गुज्जर समुदाय के लोगों को निशाना बनाया। आतंकियों ने शाम साढे 7 बजे ढोक इलाके में घुमंतू गुज्जर समुदाय के टेंपरेरी शेल्टर से 2 गुज्जर मुस्लिमों को अगवा कर लिया। जिन्हें आतंकी पुलवामा में त्राल के जंगली इलाके में ले गये। यहां आतंकियों ने एक गुज्जर मुस्लिम अब्दुल कदीर कोहली की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने छानबीन के दौरान अब्दुल कदीर की लाश बरामद कर ली है। अब्दुल राजौरी जिले का निवासी है, लेकिन गर्मी के दिनों में ये समुदाय कश्मीर घाटी में टेंपरेरी शेल्टर बनाकर रहता है।
 
हालांकि अभी तक दूसरे शख्स खोनमोह,श्रीनगर निवासी मंजूर अहमद का कोई अता-पता नहीं है। जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान उसको ढूंढने में जुटे हैं।
 
राज्य से 370 हटाने और पुनर्गठन के बाद ये पहली घटना है, जब आतंकियों ने किसी बेकसूर सिविलियन को निशाना बनाया है।